Firozabad News: गैंगस्टर एक्ट के अरोपी मनीष यादव की 44 लाख की संपति कुर्क, मकान और सामान प्रशासन ने किया जब्त

Firozabad News: तहसीलदार हर्षवर्धन ने मकान को सीज करने के बाद ढोल बजवा कर लोगों को एकत्रित किया और फिर मकान की कुर्की की बात बताई। बताया कि मनीष यादव की संपति 145 वर्ग मीटर का मकान और उसके अंदर रखे सामान को प्रशासन ने जब्त किया है।

Update: 2023-05-27 22:13 GMT
गैंगस्टर एक्ट के अरोपी मनीष यादव की 44 लाख की संपति कुर्क: Photo- Newstrack

Firozabad News: जिले के नगर शिकोहाबाद। जिला मजिस्ट्रेट के निर्देशन में शनिवार को गैंगस्टर एक्ट के अरोपी मनीष यादव के खेड़ा मोहल्ला स्थित मकान को प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए कुर्क कर लिया। पुलिस और प्रशासन ने मकान में लगे ताले तोड़ कर पूरे मकान को चेक किया और उसमें रखे सामान की लिस्ट तैयार कराई। इसके बाद मकान के दरवाजों पर प्रशासन द्वारा ताला लगा कर उसे सीज कर दिया। इस दौरान तहसीलदार हर्षवर्धन ने ढोल बजा कर मुनादी की। उन्होंने पूरे मोहल्ले को एकत्रित कर मकान कुर्क करने की कार्यवाही से अवगत कराया।

नगर के मोहल्ला खेड़ा स्थित हापुड़िया चैक स्थित मनीष यादव की संपति को प्रशासन ने शनिवार को मुनादी कराने के बाद उसे सीज कर दिया। प्रशासन ने मकान के बाहर दीवार पर इसकी पूरी सूचना अंकित कराई है। जिससे कोई भी व्यक्ति उक्त मकान के बारे में जानकारी कर सके। तहसीलदार हर्षवर्धन ने मकान को सीज करने के बाद ढोल बजवा कर लोगों को एकत्रित किया और फिर सबके सामने मकान की कुर्की की बात सभी लोगों को बताई। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के आरोपी मनीष यादव की संपति 145 वर्ग मीटर का मकान और उसके अंदर रखा सामान को प्रशासन ने जब्त किया है।

कुर्की से पूर्व मकान स्वामी ताला लगा कर चला गया-

जब प्रशासन मकान की कुर्की करने के लिए मकान पर पहुंची। उससे पूर्व मकान स्वामी परिवार सहित मकान को खाली कर ताला लगा कर दूसरी जगह चला गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मकान में लगे तालों को तुड़वाया और फिर तलाशी के बाद अपने साथ लाए ताले लगा कर उन पर पुलिस ने अपनी सील लगाई और तहसीलदार ने उसे प्रमाणित किया।

लोगों की जुटी भीड़, कुछ छतों से बना रहे थे वीडियो-

जिस समय पुलिस और प्रशासन मनीष यादव के मकान को कुर्क करने पहुंची, तो वहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। कुछ लोग तमासबीन बन कर पुलिस कार्यवाही को देख रहे थे तो वहीं कुछ लोग छतों से खड़े होकर पूरी कार्यवाही का वीडियो भी बना रहे थे। पुलिस प्रशासन और तहसीलदार ने सभी लोगों को कार्यवाही के बारे में अवगत कराया, लेकिन स्थानीय लोगों में इस दौरान भी खौफ देखा गया।

Tags:    

Similar News