Firozabad News: मंत्री जयवीर सिंह ने जन समस्याओं को सुन कराया निस्तारण

Firozabad News: मंत्री जयवीर सिंह ने कुछ फरियादियों के प्रार्थना पत्र को सम्बन्धित अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर मौके पर ही निस्तारण कराया, शेष शिकायतों को उपस्थित अधिकारियों को एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिए।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2024-07-07 19:15 IST

लोगों की शिकायतें सुनते मंत्री जयवीर सिंह (Pic: Newstrack)

Firozabad News: उ0प्र0 सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज रविवार को सिरसागंज स्थित अपने कैंप कार्यालय पर दूर दराज क्षेत्र से आए लोगों की शिकायतों को एक-एक कर गम्भीरता से सुना और उनका निस्तारण कराया। उन्होने कुछ फरियादियों के प्रार्थना पत्र को सम्बन्धित अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर मौके पर ही निस्तारण कराया, शेष शिकायतों को उपस्थित अधिकारियों को एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिए। जन सुनवाई कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के अतिरिक्त मैनपुरी, इटावा, एटा, फिरोजाबाद सहित अन्य जनपदों से आए फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर निस्तारण कराया।

उन्होने पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्याें में लापरवाही व शिथिलता की प्राप्त शिकायत पर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हे निर्देश दिए कि वह अपने विभागीय सभी कार्य में तेजी लाऐं। उन्होने कहा कि सड़कों के गढढे़ व सड़कों के किनारें जल भराव की निकासी एवं सड़कों की पटरियों की मरम्मत आदि कार्याें को तेजी से कराए। उन्होंने जन शिकायतें सुनने के दौरान कहा कि अधिकारी जन शिकायतों के प्रति संवेदनशील रहें, आमजन की शिकायतों का समयबद्ध, गुणवत्तापरक निराकरण किया जाए ताकि किसी भी व्यक्ति को अपनी समस्या के समाधान के लिए बार-बार चक्कर न लगाने पड़ें।

उन्होंने कहा कि जन-शिकायतों का समयबद्ध, गुणवत्तापरक निराकरण प्रदेश सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता में है। यदि किसी भी अधिकारी, कर्मचारी के द्वारा शिकायतों के निराकरण में कोताही बरती गई या किसी भी स्तर पर शिकायत के निस्तारण में विलंब किया गया तो संबंधित अधिकारी, कर्मचारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने बेबुनियादी शिकायत लेकर आने वालों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हे समझाया कि वह अपना कीमती समय व ऊर्जा को अपने परिवार, समाज व राष्ट्र के उत्थान में लगाए। 

उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी कर्मचारी के द्वारा किसी भी शिकायतकर्ता को बेबजह परेशान न किया जाए, पात्र होने की दशा में उसे सरकार द्वारा संचालित जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक दशा में उपलब्ध कराया जाए। पर्यटन मंत्री के जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान उप जिलाधिकारी सिरसागंज आदेशानुसरा, पुलिस क्षेत्राधिकारी सिरसागंज, जिला सूचना अधिकारी दयाशंकर सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में फरियादी उपस्थित रहें।

Tags:    

Similar News