Firozabad News: नगर पालिका को अल्टीमेटम, चौपाटी को लेकर NHAI अफसरों व पालिका में हुई तकरार, हंगामा

Firozabad News: उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नगर पालिका को शहर में एनएचएआई ओवरब्रिज के नीचे एक ब्लॉक का सौंदर्यीकरण करने के लिए कहा गया था। जिसके बाद नगर पालिका ने कुछ माह पहले सुभाष तिराहा स्थित यह जगह एक होटल मालिक को दे दी थी। लेकिन होटल मालिक ने ब्लॉक के नीचे चौपाटी का निर्माण शुरू कर दिया है।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2024-10-03 19:04 IST

Firozabad News (Pic- Newstrack)

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में ओवरब्रिज के नीचे बन रही चौपाटी को लेकर बृहस्पतिवार को एनएचएआई और उसकी कंपनी तथा नगरपालिका के अधिकारियों में जमकर तकरार हुई। काफी देर तक ओवरब्रिज के नीचे हंगामा चलता रहा। जब अधिकारियों में तीखी बहस हो रही थी, तभी एक व्यक्ति ने वहां आकर एनएचएआई के अधिकारियों के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने का भी प्रयास किया। आखिर में एनएचएआई के अधिकारी नोटिस के आधार पर सात दिन बाद अवैध रूप से बन रही चौपाटी को तुड़वाने के लिए कहते हुए आगरा रवाना हो गए।

शहर में एनएचएआई के ओवरब्रिज के नीचे एक ब्लॉक को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर चौराहे के सौंदर्यीकरण कराने के लिए नगरपालिका से कहा था। जिसके बाद नगर पालिका ने कुछ माह पूर्व सुभाष तिराहा स्थित स्थल एक होटल स्वामी को दिया है। लेकिन ब्लॉक के नीचे होटल स्वामी ने चौपाटी का निर्माण कराना शुरू करा दिया है। जिसको एनएचएआई ने अवैध करार देते हुए नगरपालिका को नोटिस थमाया था।

बृहस्पतिवार को एनएचएआई की पार्थ कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर मरम्मत मुकेश तिवारी एवं इंडियन रोड बिल्ड (आईआरबी) के ओमप्रकाश मीणा समेत अन्य कर्मचारी शिकोहाबाद पहुंचे। यहां उनके आने के साथ ही नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी सुरेन्द्र प्रताप सिंह,पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि राजीव गुप्ता समेत अन्य सभासद भी मौके पर आ गए।

अधिशाषी अधिकारी से बातचीत के बाद एनएचएआई के अधिकारियों का विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में जमकर बहसबाजी हुई। विवाद इतना तूल पकड़ गया कि लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। एनएचएआई के अधिकारी अवैध रूप से खोली जा रही चौपाटी का विरोध कर रहे थे। वहीं अधिशाषी अधिकारी सुरेन्द्र सिंह, कमिश्नर और डीएम का हवाला देते हुए चौपाटी को खुलवाने पर जोर दे रहे थे। काफी देर तक बहसबाजी होने के बाद एनएचएआई के अधिकारी मौके से नोटिस के आधार पर सात दिन की समयसीमा में नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए कहकर आगरा रवाना हो गए।

Tags:    

Similar News