Firozabad News: शनिवार से ही बम-बम भोले के जयकारों से गूंजी सड़कें, रात 12 बजे से शुरु होगा अभिषेक

Firozabad News: प्रशासन ने कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए एटा चौराहा पर बेरियर लगाया गया है। इसके साथ ही इन कैंपों में कांवड़ियों के लिए व्यवस्था की गई है।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-07-21 16:20 GMT
सड़क पर जाते कांवड़िया। (Pic: Newstrack)

Firozabad News: श्रावण मास के अंतिम दिन गुरु पूर्णिमा को ही सुबह से कांवड़ लेकर भोलेनाथ का गंगा जल से अभिषेक करने के लिए बड़ी संख्या में कांवड़िये पहुंचने लगे। शनिवार को सुबह आठ बजे से बटेश्वर में कांवड़ चढ़ाने वालों की लाइनें लगना शुरू हो गईं। रविवार रात 12 बजे के बाद कांवड़िये भोलेनाथ पर गंगाजल से अभिषेक करना शुरू कर देंगे। जिसको लेकर शनिवार को पूरे दिन बम-बम भोले के जयकारों से शहर की सड़कें गुंजायमान रहीं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

प्रशासन ने कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए एटा चौराहा पर बेरियर लगाया गया है। इसके साथ ही कांवड़ियों की सुरक्षा और उनके खान-पान के लिए दाखीनारा पर एक कैंप, एटा चौराहे पर पालिका के सहयोग से कैंप, एटा तिराहा, कटरा बाजार, तहसील तिराहा, पालीवाल चौराहा, नहर पुल, रेलवे स्टेशन, डाहिनी पुलिया पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया है।

कावड़ियों के लिए की गई व्यवस्था

इसके साथ ही इन कैंपों में कांवड़ियों के लिए दवा, विश्राम करने के लिए व्यवस्था और फलाहार की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही गर्मी के मौसम को देखते हुए कांवड़ियों को पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई है। वहीं डाक कांवड़ियों की धमाचौकड़ी शनिवार से ही प्रारंभ हो गई। कई डाक कांवड़ लेने के लिए युवाओं के ग्रुप सोरों के लिए रवाना हो गये हैं।

मंदिरों में होगी पूजा

सोमवार को पहला सोमवार के चलते बड़ी संख्या में नगर के शिवालयों में भी पूजा अर्चना होगी। इसके लिए मंदिर कमेटी, समितियों द्वारा शिवालयों पर अखंड रामायाण का पाठ भी शुरु हो गया है। इसके साथ ही सुबह से ही शिवालयों में जलाभिषेक, दुग्धाभिषेक आदि अभिषेकों का सिलसिला शुरू हो जायेगा। शिवालयों पर भी व्यवस्थाएं शुरू कर दी हैं। मेलावाला बाग स्थित टुइयां वाले मंदिर पर भी बड़ी संख्या में लोग कांवड़ लेकर आते हैं और भोलेनाथ का गंगाजल से अभिषेक करते हैं।   

Tags:    

Similar News