Firozabad News: विद्युत विभाग की लापरवाही से तीन गोवंश की मौत, ग्रामीणों में हड़कंप

Firozabad News: स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पोल में करंट आने की सूचना दी थी। लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों ने कोई सुध नहीं ली।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-06-22 14:31 GMT

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Firozabad News: जनपद में विद्युत विभाग की लापरवाही लगातार सामने आ रही है। आए दिन कहीं न कहीं फाल्ट हो रहा है या फिर विद्युत पोलों में करंट प्रवाहित हो रहा है। जिससे बेजुबानों की जान जा रही हैं। इनके बाद भी विभागीय अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। शनिवार दोपहर को ऐसा ही एक मामला आवास विकास कालोनी के समीप काशीराम कालोनी के समीप देखने को मिला। जहां विद्युत पोल में करंट आने से तीन गोवंशी समेत चार बेजुबानों की मृत्यु हो गई।

जानवरों की मृत्यु के बाद टूटी विभागीय अधिकारियों की नींद

स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पोल में करंट आने की सूचना दी थी। लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों ने कोई सुध नहीं ली। जिसके कारण शनिवार को विद्युत पोल में आ रहे करंट के सम्पर्क में आने से तीन गोवंशी, एवं एक कुत्ते की मृत्यु हो गई। बेजुबानों की मृत्यु से आसपास के लोग भी घबरा गए। उन्होंने अपने बच्चों को उस तरफ जाकर खेलने से रोक दिया है। लोगों का कहना है कि विद्युत विभाग अगर समय रहते पोल में प्रवाहित हो रहे करंट की समस्या का समाधान कर देता तो शायद बेजुबानों की जान न जाती।

जानकारी मिलने पर नगरपालिका की टीम मौके मौके पर पहुंच गई। जिसने मृत जानवरों को वहां से हटवा दिया। घटना के कुछ देर बाद ही लाइनमैन एवं जेई राजेश पाल भी वहां आ गए। जिन्होंने पोल में प्रवाहित हो रहे करंट की समस्या का समाधान का कार्य शुरु करा दिया। इस बारे में एसडीओ विवेक शर्मा ने बताया कि ऐसा कैसे हुआ, इसकी जांच कराया जा रहा है। साथ ही सभी घनी बस्तियों में लगे विद्युत पोल चेक करने के लिए सभी जेई को निर्देशित किया जा रहा है। जब मृत हुए जानवरों के पोस्टमार्टम के बारे में पूछा गया, तो उन्होने बताया कि इसकी कोई जानकारी ही नहीं है।

Tags:    

Similar News