बम-बम भोले के जयकारों से गूंजा बुद्धेश्वर मंदिर, रात 2 बजे से जुटी भीड़

Update: 2016-07-20 11:08 GMT

लखनऊ: सावन का पावन महीना शुरू हो चुका है। पूरा माहौल भगवान शंकर की भक्ति में रम चुका है। मंदिर तो पहले से ही सज चुके थे। आज सावन का पहला बुधवार है। शहर भर के मंदिरों में हर हर महादेव के जयकारे लग रहे हैं। इन सारे मंदिरों में बुद्धेश्वर मंदिर की चहल-पहल देखते ही बन रही है।

मोहान रोड स्थित बुद्धेश्वर मंदिर भगवान शिव के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है। इस मंदिर के पुजारी महंत लीलापुरी का कहना है कि इस मंदिर की मान्यता के कारण यहां लोग दूर दूर से दर्शन करने आते हैं।

आज सावन का पहला बुध होने की वजह से यहां आधी रात से ही भक्तों की भीड़ आनी शुरू हो गई। कोई जयकारे लगाते हुए भगवान शंकर के दर्शन को दौड़ा चला आ रहा तो कोई परिक्रमा करते हुए दर्शन के लिए आता जा रहा है।

कहा जाता है कि सावन के महीने में भगवान शिव के दर्शन से असीम कृपा प्राप्त होती है। बताया जाता है कि इस मंदिर में सावन के महीने में बुधवार को एक दिन में लाखों लोग दर्शन के लिए पहुंचते हैं। इतना ही नहीं मंदिर में पूरे एक महीने तक मेला चलता है, जिसे दूर-दूर से लोग देखने आते हैं।

पहले बुधवार को ज्यादा भीड़ के चलते दुकानदार भी आधी राट से ही अपनी-अपनी दुकानें खोलकर बैठ गए थे। बुधवार को मंदिर में भीड़ के चलते कदम रखने तक की जगह नहीं थी। सुबह से लेकर रात तक भक्त दर्शन के लिए आते रहे।

Tags:    

Similar News