Firozabad News: जानिए सरकारी दफ्तर में कर्मचारियों की कुर्सी पर बैठ कौन कर रहा था काम, पड़ा छापा तो मचा हड़कंप

Firozabad News: जनपद फिरोजाबाद में एडीएम प्रशासन की छापेमारी में बुधवार को उजागर हुआ है। सुबह 10:45 बजे तक शिकोहाबाद के रजिस्ट्रार कार्यालय में अफसर मौजूद नहीं थे। बाहरी लोग वहां काम निपटा रहे थे।

Update: 2023-04-12 16:57 GMT
एडीएम अभिषेक कुमार- Photo- Newstrack

Firozabad News: तमाम कवायदों के बावजूद सरकारी कर्मचारी किस कदर बेलगाम हैं, यह एडीएम प्रशासन की छापेमारी में बुधवार को उजागर हुआ है। सुबह 10:45 बजे तक शिकोहाबाद के रजिस्ट्रार कार्यालय में अफसर मौजूद नहीं थे। बाहरी लोग वहां काम निपटा रहे थे। एडीएम की छापेमारी से कार्यालय में हड़कंप मच गया। कई लोग तो भाग निकले लेकिन 5 लोग ऐसे मिले। जो अपने कार्य करने का कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके। ऐसे दो लोगों को एडीएम ने थाना प्रभारी के सुपुर्द कर दिया।

भ्रष्टाचार की शिकायत पर एडीएम ने की कार्रवाई

एडीएम अभिषेक कुमार को सब रजिस्ट्रार कार्यालय में भ्रष्टाचार की शिकायत प्राप्त हुई थी। जिस पर वह सुबह 10:45 बजे सब रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने एसडीएम विवेक कुमार मिश्रा के साथ सयुंक्त रूप से जांच-पड़ताल की। इस दौरान उन्हें सब रजिस्ट्रार गौरव वर्मा और कनिष्ठ सहायक अनुपस्थित मिले। जिनके खिलाफ एडीएम ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। एडीएम का कहना है कि कार्यालय में कुछ बाहरी लोगों के कार्य करने की शिकायत और भ्रष्टाचार की शिकायत प्राप्त हुई थी। जिस पर आज उन्होंने यह एक्शन लिया है।

बाहरी लोगों को कार्य करते एडीएम ने पकड़ा

इस बारे में एडीएम अभिषेक कुमार ने बताया कि सब रजिस्ट्रार कार्यालय की स्थानीय लोगों द्वारा शिकायत प्राप्त हो रही थी कि कार्यालय में प्राइवेट व्यक्ति कार्य कर रहे हैं। भ्रष्टाचार की अलग शिकायत मिली थी। जिसकी जांच आज हमने की है, जांच में पाया गया है कि सब रजिस्ट्रार और कनिष्ठ सहायक अनुपस्थित थे। हालांकि कार्यालय खुला हुआ था। हमने जब अंदर जांच की तो हमको 15 लोग कार्य करते हुए मिले। जिसमे से 8 लोग एमटीएस के थे। बाकी कुछ लोग मुआयना करने आये थे, वहीं चार से पांच लोग ऐसे मिले जो कोई भी साक्ष्य

Tags:    

Similar News