Mathura News: मथुरा में बाढ़ जैसे हो रहे हालात, यमुना के बढ़ते जलस्तर को लेकर प्रशासन अलर्ट

Mathura News: मैदानी इलाकों में लगातार यमुना निचले इलाकों में पैर पसारती जा रही है। जिसकी वजह से वृंदावन के निचले इलाकों व कालोनियों में यमुना का पानी घुस गया है ।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-08-16 13:41 GMT

मथुरा: यमुना के बढ़ते जलस्तर को लेकर प्रशासन अलर्ट

Mathura News: पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश का असर अब मैदानी इलाकों में दिखने लगा है । मैदानी इलाकों में लगातार यमुना निचले इलाकों में पैर पसारती जा रही है। जिसकी वजह से वृंदावन (Vrindavan) के निचले इलाकों व कालोनियों में यमुना का पानी घुस गया है । यमुना में पानी बढ़ने से केशीघाट की आधी से अधिक सीढियां जलमग्न हो गई हैं। केशीघाट पर बाढ़ का पानी आ जाने से परिक्रमा मार्ग जहां अवरुद्ध हो गया है। वही कुंभ मेला क्षेत्र स्थित ब्रह्मर्षि देवराहा बाबा घाट भी चारों ओर से यमुना के पानी से घिर गया है ।

बता दें कि कुंभ मेला स्थल में पानी ने झोंपड़ियों को लिया अपने आगोश में लिया है । लोग जान जोखिम में डालकर यमुना में स्नान कर रहे हैं और कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है । यमुना के बढ़े जलस्तर के साफ स्वरूप को देख आने वाले पर्यटकों के लिए यह पल काफी आनंद देने वाले बने हुए हैं ।

यमुना के बढ़ते जलस्तर को लेकर प्रशासन अलर्ट

उधर, निचले इलाकों में बाढ़ का पानी आने से कालोनियों के बाशिंदों नींद की उड़ गई है। कालोनी वासियों को अपने घरों से पलायन करने का डर सताने लगा है। उधर प्रशाशन भी लगातार यमुना के जलस्तर पर नजर बनाए हुए है।

वहीं निचले इलाको में राहत बचाव टीम को सक्रिय करते हुए लोगों को अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए गए हैं। वही रिवर पुलिस भी लगातार यमुना में गस्त कर रही है और लोगों को गहरे पानी में न जाने की चेतावनी दे रही है ।

Tags:    

Similar News