फूड डिपार्टमेंट की टीम का छापा, कानपुर से 10 कुंतल मिलावटी मावा जब्त

होली के त्यौहार से पहले से कानपुर की सबसे बड़ी खोया मंडी से शुक्रवार (23 फरवरी) को 10 कुंतल मावा जब्त किया है। शुक्रवार को जब फूड और डिपार्टमेंट की टीम पहुंची तो खोया व्यापारी मावा छोड़ कर भाग गए। पूरी मंडी में अफरा-तफरी मच गई। टीम ने मावा के सैम्पल लिए, इसके साथ पकड़े गए इस मावा को डिस्ट्रॉय कर दिया जाएगा।

Update: 2018-02-23 10:32 GMT

कानपुर: होली के त्यौहार से पहले से कानपुर की सबसे बड़ी खोया मंडी से शुक्रवार (23 फरवरी) को 10 कुंतल मावा जब्त किया है। शुक्रवार को जब फूड और डिपार्टमेंट की टीम पहुंची तो खोया व्यापारी मावा छोड़ कर भाग गए। पूरी मंडी में अफरा-तफरी मच गई। टीम ने मावा के सैम्पल लिए, इसके साथ पकड़े गए इस मावा को डिस्ट्रॉय कर दिया जाएगा।

त्योहारों के मौके पर मिलावटखोरी का खेल शुरू हो जाता है। मुनाफाखोरों की मिलावाखोरी पर नकेल कसने के लिए पूरे शहर में 27 टीमे लगाई गई है। शुक्रवार को हटिया खोया मंडी में बड़ी मात्रा में मावा जब्त किया गया है। इन्हीं मावे से गुझिया और मिठाइयां बनाई जाती है। नकली मावे से बनने वाली मिठाई स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है।

एडीएम सिटी सतीश पाल के मुताबिक, हमने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देशित करके टीमें लगाई गई है। 27 खाद्य सुरक्षा अधिकारी है जो शहर भर में अलग स्थानों पर काम कर रही है। जहां-जहां आवश्यकता है मजिस्ट्रेट का भी सहयोग ले सकते है। इस समय त्योहारों का मौसम चल रहा है इस समय खोया और खाद्य पदार्थो को बिक्री होती है। आम

जनमानस को सुरक्षित रखने के लिए और सुरक्षित खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के लिए यह अभियान चलाया गया है। सभी छोटी बड़ी शॉप पर यह अभियान चलाकर सुरक्षित खाद्य पदार्थ लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा l

Tags:    

Similar News