वीकेंड पर शॉर्ट ट्रिप कर रहे हैं प्लान, तो इन जगहों पर जाना न भूलें

Update: 2018-06-29 10:19 GMT

उत्तरकाशी: देश में ऐसी कई जगहें हैं जिनपर कुदरत मेहरबान हैं। अगर आप भी नेचर लवर हैं और कुदरत के हसीन नजारों का मजा लेना चाहते हैं तो एक बार उत्तरकाशी जरुर होकर आइए क्योंकि यहां कई ऐसी जगहें जिनके ऊपर कुदरत इतनी मेहरबान है कि ऐसा लगता है मानो उन्हें बड़ी फुर्सत से तराशा गया हो।

यह भी पढ़ें: ….तो क्या इन जगहों पर रहते हैं एलियंस, पढ़ें यहां

अगर आप अपने डेली रूटीन से बोर हो गए हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, आज हम आपको वीकेंड पर टूर प्लान करने के लिए कुछ जगहों के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी सैर करने में आपको बड़ा आनंद आएगा क्योंकि इन सभी जगहों पर आपको प्राकृतिक सुंदरता, शांति, पहाड़, झरने और हरियाली जरुर मिलेगी।

देहरादून की गिनती बढ़िया टूरिस्ट जगहों में होती है

बेशक उत्तराखंड की राजधानी देहरादून एक बेहतरीन जगह है। उत्तराखंड में देहरादून की गिनती बढ़िया टूरिस्ट जगहों में होती है। ऐसे में अगर दून घूमने के बाद आपके पास टाइम बच जाए तो दून के पास पड़ने वाले टूरिस्ट प्लेस जरुर होकर आयें। आपको बता दें, राजधानी दून से कई टूरिस्ट प्लेसेस पास पड़ते हैं जिनमें से हरिद्वार और ऋषिकेश भी शामिल हैं।

इनके अलावा आप मसूरी कि ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं। राजधानी देहरादून से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मसूरी उन स्थानों में से एक है जहां लोग बार-बार घूमना पसंद करते हैं। यह पर्वतीय पर्यटन स्थल हिमालय पर्वतमाला के शिवालिक श्रेणी में पड़ता है, इसलिए इसे पर्वतों की रानी भी कहा जाता है।

शिमला की भी करें सैर

यही नहीं, आप चाहे तो शिमला भी जा सकते हैं। पहाड़ी की रानी के नाम से मशहूर शिमला पर्यटकों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां हर साल लाखों की तादाद में देसी, विदेशी पर्यटक अपनी छुट्टियां बिताने आते हैं। वैसे ऋषिकेश भी किसी से कम नहीं है। ऋषिकेश जाकर राम झूला, लक्ष्मण झूल, त्रिवेणी घाट, भारत मंदिर और महर्षि महेश योग आश्रम आपके घूमने के लिए बढ़िया जगहें हैं।

Tags:    

Similar News