पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद का कोरोना से निधन, 5 बार रह चुके थे MLA

रुहेलखंड द‍िग्‍गज समाजवादी नेता पूर्व कैब‍िनेट मंत्री हाजी र‍ियाज अहमद की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी।

Reporter :  Deshdeepak Gangwar
Published By :  Roshni Khan
Update: 2021-04-29 05:02 GMT

हाजी रियाज अहमद (फोटो- सोशल मीडिया)

पीलीभीत: रुहेलखंड द‍िग्‍गज समाजवादी नेता पूर्व कैब‍िनेट मंत्री हाजी र‍ियाज अहमद की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी। 24 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के चलते जिला अस्पताल स्थित एल-टू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब‍ियत में सुधार न होने पर नोएडा ले जाया गया था, मगर डॉ हाजी र‍ियाज अहमद को बचा नहीं सके, उनके न‍िधन से पीलीभीत में शोक की लहर दौड़ गई है।

हाजी र‍ियाज अहमद की ग‍िनती रुहेलखंड के कददावर राजनेताओं में होती थी। वह पीलीभीत से पांच बार व‍िधायक रहे थे, यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर पहली बार राज्‍यमंत्री और बाद में कैब‍िनेट मंत्री रहे थे, संजय व‍िचार मंच से सबसे पहले व‍िधायक बनने के बाद उन्‍होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

व‍िधायकी चुनाव जीतने की हैट्र‍िक बनाई थी, वह पीलीभीत से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके थे, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव एवं पार्टी प्रमुख अख‍िलेश यादव के बेहद करीब माने जाने वाले हाजी र‍ियाज अहमद कुछ द‍िन पहले कोरोना की चपेट में आ गए थे।

तब‍ियत खराब होने पर पर‍िवार ने उनको बरेली के एक अस्‍पताल में भर्ती क‍िया था। हालात में सुधार न होने पर कल उनको नोएडा के अस्‍पताल ले जाया गया था, जहां देर रात उनकी मौत हो गई। हाजी र‍ियाज अहमद के इंतकाल की खबर पीलीभीत पहुंचते ही पूरा ज‍िला शोक में डूब गया है। उनका अंत‍िम संस्‍कार पैत्रक गांव गौहर, न्‍यूर‍िया पीलीभीत में क‍िया जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News