गेहूं और आलू खरीद पर पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह बोले- क्या कर रहे हैं डीएम झांसी ?

योगी आदित्यनाथ सरकार ने किसानों के कर्ज माफी की घोषणा के साथ प्रदेश भर में गेहूं खरीद के लिए अधिकारियों के पेंच भी कसे और साफ तौर पर कहा कि गेहूं खरीद में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, लेकिन झांसी जिले की तस्वीर थोड़ी अलग है।

Update: 2017-04-16 07:48 GMT
गेहूं और आलू खरीद पर पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह बोले- क्या कर रहे हैं डीएम झांसी ?

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार ने किसानों के कर्ज माफी की घोषणा के साथ प्रदेश भर में गेहूं खरीद के लिए अधिकारियों के पेंच भी कसे और साफ तौर पर कहा कि गेहूं खरीद में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, लेकिन झांसी जिले की तस्वीर थोड़ी अलग है। यहां खरीद केंद्रों पर किसान तीन दिन से पड़ा है। रिटायर आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि झांसी के डीएम से कोई पूछे कि वह क्या कर रहे हैं?

यह भी पढ़ें ... पूर्व IAS ने बयां किया अन्नदाता का दर्द, साहूकारी कर्ज में दबे किसान बनकर रह गए बंधुआ मजदूर

अधिकारियों को काम कर दिखाने का एक मौका मिला

अपने फेसबुक वाॅल पर सूर्य प्रताप सिंह ने लिखा कि नई सरकार ने पुरानी सरकार में तैनात रहे अधिकारियों को काम कर दिखाने का एक मौक़ा दिया है पर ये बात उन्हें क्यों नहीं समझ आ रही है? उन्होंने यह भी कहा है कि कोल्ड स्टोर भर गए पर आलू की ख़रीद अभी शुरू नहीं हुई। झांसी के डीएम को किसानों का दर्द समझ नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़ें ... कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने की मीटिंग, बोले- अब किसानों को मिलेगा ‘सॉइल हेल्थ कार्ड’

सरकार के फैसले की तारीफ

-गेहूं किसानों को 'बिचौलियों' से मुक्ति दिलाने को महत्वपूर्ण कदम बताया।

-पांच हजार गेहूं खरीद केंद्रों के जरिए 80 लाख टन गेहूं 1,625 रुपए प्रति क्विंटल की दर से सीधी खरीद का सराहनीय फैसला किया गया।

-पैसा सीधा किसान के खाते में जाएगा।

-अच्छे क़दम का अनुपालन भी अच्छा होना चाहिए।

Tags:    

Similar News