Sonbhadra: चालक सहित चार की मौत, तीन दिन में 12 मौतों से जिले में हड़कंप

Sonbhadra: जिले के लिए बृहस्पतिवार का दिन भी हादसों भरा रहा। इस दिन जहां अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसे में चालक सहित दो की मौत हो गई।

Update: 2022-10-13 14:36 GMT

घटना स्थल पर मौजूद लोग (न्यूज नेटवर्क)

Sonbhadra News: जिले के लिए बृहस्पतिवार का दिन भी हादसों भरा रहा। इस दिन जहां अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसे में चालक सहित दो की मौत हो गई। दुधीचुआ बैरियर के पास हुए हादसे को लेकर लोगों ने जमकर हंगामा किया।शक्तिनगर-जयंत मार्ग पर बैरियर के पास देर तक आवागमन भी ठप रखा गया। पीड़ित परिवार को 50 हजार मुआवजा और आश्रित को आउटसोर्सिंग कंपनी में नौकरी का आश्वासन दिया गया, तब जाकर नाराजगी जता रहे लोग शांत हुए। उधर, अलग-अलग स्थानों पर हुई घटनाओं में भी मासूम सहित दो का शव कुएं में उतराता पाया गया। इससे जहां संबंधित परिवारों में कोहराम मचा रहा। वहीं तीन दिन के भीतर अलग-अलग जगहों पर हुई घटनाओं में 12 की मौत पूरे जिले में हड़कंप की स्थिति बनाए रही।

हादसे के बाद लावारिश हाल में पड़ी रही लाश

बताते हैं कि शक्तिनगर थाना क्षेत्र के दुद्धीचुआ परियोजना के बैरियर के पास एक निजी कंपनी के ड्राइवर सुरेश कुमार केवट पुत्र राम टहल निवासी सोलंग मोड़ गोरबी, सिंगरौली निवासी की कोयला वाले ट्रेलर से कुचलकर मौत हो गई। हालांकि हादसे के बाद देर तक लावारिश हाल में पड़ी रही लाश और उसको बगैर परिजनों को सूचना दिए हटाए जाने को लेकर संदिग्ध मौत की भी आशंका जताई जाती रही। इससे खफा परिजनों एवं अन्य ने घंटों दुधीचुआ बैरियर के पास आवागमन भी ठप किए रखा। परियोजना अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद पीड़ित परिवार को 50 हजार की आर्थिक मदद और आउटसोर्सिंग कंपनी में एक आश्रित को नौकरी पर सहमति बनी, तब जाकर मामला शांत हुआ।

ट्रक से कुचलकर बाइक सवार ने तोड़ा दम

सड़क हादसे की दूसरी घटना भी शक्तिनगर थाना क्षेत्र की ही है। बीना पुलिस चैकी क्षेत्र अंतर्गत शक्तिनगर- वाराणसी मार्ग पर बीना की तरफ से आ रही ट्रक से कुचलकर बाइक सवार की मौत हो गई। संयोग ही था कि बाइक सवार दो युवक बाल-बाल बच गए। मृतक की पहचान विकास जयसवाल निवासी खड़िया के रूप में की गई। बताया गया कि वह हिंदुस्तान लीवर की सामग्री के आपूर्ति का कार्य करता था। उसे एक पुत्री और एक पुत्र है। पुलिस ने दुर्घटना करने वाले वाहन को कब्जे में लेने के साथ ही मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पेशाब करने निकला घर से सुबह मिली लाश

दुद्धी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अमवार पुलिस चैकी क्षेत्र के नगवा गांव में बुधवार की देर रात्रि गुलशन प्रभात 36 वर्ष पुत्र राम सुंदर निवासी नगवां घर से बाहर निकला था जिसकी कुएं में गिरने से मौत हो गई। परिवार के लोगों के मुताबिक वह रात्रि मे पेशाब करने के लिये घर से बाहर निकला और अंधेरे में उसका पांव फिसलने के कारण, वह घर के पास स्थित कुएं में जा गिरा। सुबह होने पर उसका शव उतराता पाया गया। बृहस्पतिवार को मिली सूचना पर पहुंचे अमवार चैकी इंचार्ज चंद्रशेखर सिंह ने शव को कुएं से बाहर निकलवाया और पंचनामा की कार्यवाही कर पीएम के लिए भेजा। इसी तरह म्योरपुर थाना क्षेत्र के बलियरी गांव में एक मासूम की कुएं में डूबकर मौत हो गई।


सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने धीरज ( 9) पुत्र छत्रधारी गोंड़ का शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। परिवारीजनों के मुताबिक वह घर से कुछ दूरी स्थित कुएं में कटिया के सहारे मछली मार रहा था। उसी दौरान संतुलन बिगड़ने से वह कुएं में गिर गया और उसकी मौत हो गई । बता दें कि जहां गत मंगलवार को को अलग-अलग जगहों पर हुए हादसे में एक मासूम सहित चार की मौत हो गई थी। वहीं गत बुधवार को ट्रक और टैंकर में टक्कर में लगी आग के चपेट में आए जहां दो व्यक्तियों की मौत हो गई थी। वहीं अलग-अलग घटनाओं में भी दो के मौत की सूचना सामने आई थी। दो दिन में आठ की मौत को जहां लोग भूल भी नहीं पाए थे कि बृहस्पतिवार को भी अलग-अलग घटनाओं में चार की मौत ने हड़कंप मचाकर रख दिया है।

Tags:    

Similar News