लखनऊ के इतिहास में पहली बार मरीज़ों के लिए लगा एक महीने का निःशुल्क चिकित्सा शिविर

अभी तक आपने एक दिन का निःशुल्क चिकित्सा शिविर तो सुना होगा पर राजधानी के इतिहास में पहली बार ऐसे निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है जो एक या दो दिन नहीं बल्कि पूरे एक महीने तक चलेगा।सिल्वर लाईन हॉस्पिटल के द्वारा आयोजित इस शिविर का उद्घाटन कृष्णानगर में मेयर संयुक्ता भाटिया ने किया।

Update: 2018-12-03 12:25 GMT

लखनऊ: अभी तक आपने एक दिन का निःशुल्क चिकित्सा शिविर तो सुना होगा पर राजधानी के इतिहास में पहली बार ऐसे निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है जो एक या दो दिन नहीं बल्कि पूरे एक महीने तक चलेगा।सिल्वर लाईन हॉस्पिटल के द्वारा आयोजित इस शिविर का उद्घाटन कृष्णानगर में मेयर संयुक्ता भाटिया ने किया।

यह भी पढ़ें .....अब पार्कों में लगेगा योग शिविर, शासन ने जारी किया फरमान

मरीज़ों को इलाज में मिलेगी 20 प्रतिशत तक की छूट

सिल्वर लाइन हास्पिटल कृष्णानगर आलमबाग लखनऊ द्वारा एक माह का नि: शुल्क परामर्श शिविर का आयोजन किया गया जो कि दिसंबर महीने के शुरूआत से महीने के अन्त तक सुबह 10:30 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा जिसमें आने वाले मरीजों को परामर्श की सुविधा डाक्टरों द्वारा नि: शुल्क दी जायेगी और इस दौरान इलाज करवाने वाले मरीजों को 20 प्रतिशत की इलाज में छूट दी जाएगी।

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के जनसेवा आपदा प्रबंधन चिकित्सा सेवाएं व स्वच्छता प्रकोष्ट के संयोजक अशोक कुमार पाण्डेय, किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी ‘रिंकू’, हास्पिटल प्रबन्धक सैयद तशनीम नकवी व पुलिस मार्डन स्कूल की प्रधानाचार्या साइदा एस. रिजवी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें .....200 मरीजों को मिला हेल्‍थ कैंप का फायदा, सेवा विभाग ने स्‍वासथ्‍य विभाग संग चलाई मुहिम

गरीबों की मदद के लिए की पहल

सिल्वर लाईन हॉस्पिटल के प्रबंधक देवेंद्र तिवारी ने बताया कि इस शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य गरीब और असहायों को उचित और सुविधाजनक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना है| इस पूरे महीने अस्पताल द्वारा सभी विभागों के डाक्टर नियमानुसार मरीजों को परामर्श देंगे और उनका इलाज करेंगे ...जिसमें, कैंसर, टीवी,हड्डी,गुर्दा ,नाक ,कान ,गला, बाल एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ के अलावा अन्य छोटी बड़ी बिमारियों के डाक्टर अपनी सेवाएं देंगे। लखनऊ में पहली बार इतने लंबे समय तक कोई चिकित्सा शिविर लगाया जा रहा है। गरीब तबके के मरीजों को इलाज में मदद करने की यह सोच एक सराहनीय पहल है।

यह भी पढ़ें .....यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर CM योगी गंभीर, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Tags:    

Similar News