पचास हजार का इनामी कुख्यात बहेलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा

यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट और पुलिस ने रविवार को गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र से पचास हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक हत्या, लूट, रंगदारी और अन्य संगीन अपराधों में पकड़े गए बदमाश की काफी समय से तलाश थी।

Update: 2019-02-24 13:33 GMT
UP ATS को एक और सफलता, बब्बर खालसा का जसवंत सिंह उन्नाव से गिरफ्तार

नोएडा: यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट और पुलिस ने रविवार को गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र से पचास हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तारी किया है। पुलिस के मुताबिक हत्या, लूट, रंगदारी और अन्य संगीन अपराधों में पकड़े गए बदमाश की काफी समय से तलाश थी।

पुलिस प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट और साहिबाबाद पुलिस में संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए लखनऊ और बाराबंकी में हुए कई सनसनीखेज डकैतियों में वांछित चल रहे कुख्यात राजकिशोर बहेलिया पुत्र काले प्रधान को साहिबाबाद क्षेत्र से शालीमार गार्डन से गिरफ्तार किया है। यह बदमाश डकैती एवं हत्या जैसे 11 वारदातों में वांछित चल रहा था।

यह भी पढ़ें.....अखिलेश यादव ने शहीद अजीत के परिजनों से की मुलाकात

काले प्रधान पर डकैती सहित हत्या जैसे दो दर्जन संगीन अपराध है। प्रमुख आपराधिक घटनाओं में वर्ष 1999 का कोतवाली एटा में डकैती डालते समय एक व्यक्ति की हत्या कर देना, वर्ष 2000 में सिंधौली सीतापुर में चेयरमैन के घर डकैती डालते समय कई लोगों को घायल कर देना और वर्ष 2000 में ही कोतवाली खीरी, लखीमपुर में दो लोगों की हत्या करके डकैती डालना, वर्ष 2007 में थाना एटा, जालोंन में कई आदमियों को घायल करके डकैती डालना और हाल में लखनऊ और बाराबंकी में कई डकैतियों को अंजाम देना प्रमुख है।

यह भी पढ़ें.....किसानों की हालत को ध्यान में रखकर PM मोदी ने उन्हें मुख्यधारा में रखा है: जेपी नड्डा

पूर्व में यह कुख्यात बदमाश उत्तरप्रदेश, राजस्थान और मध्यप्रदेश के तीन प्रमुख घूमंतु आपराधिक जनजातियों गिरोह रमेश बवारिया गिरोह, हवा सिंह गिरोह, बादशाह गुज्जर गिरोह का सक्रिय सदस्य रह चुका है। वर्तमान में अपना गिरोह बना कर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

यह भी पढ़ें.....जानिए कौन चाहता है आतंकी हमले के बाद दक्षिण अफ्रीका जैसा हाल पाकिस्तान का

Tags:    

Similar News