फरियादियों का दरबार: 7 महीने बाद यूपी में समाधान दिवस, उत्साहित दिखे SP-DM

शनिवार को समाधान दिवस के मौके पर गाजीपुर जनपद के नवागत जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक डाक्टर ओमप्रकाश सिंह बरेसर थाने पहुंचे

Update: 2020-09-19 17:17 GMT

गाजीपुरः देश में वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ था। जिसकी वजह से.करीब सात महीने तक भीड़ इकट्ठा होने वाली जगह यानि कोर्ट- कचहरी व थाने में लगने वाले समाधान दिवस के साथ सभी प्रतिष्ठान बंद थे। अब अनलॉक लागू हो चुका है।ऐसे में सभी प्रतिष्ठान खुल चुके है। करीब सात महीने बाद थाने में लगने वाला समाधान दिवस भी शुरू कर दिया गया है।

इसी के तहत शनिवार को समाधान दिवस के मौके पर गाजीपुर जनपद के नवागत जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक डाक्टर ओमप्रकाश सिंह बरेसर थाने पहुंचे, जहां सात महिने बाद समाधान दिवस का शुभारंभ किया।

फीता काट SP व DM ने जिणोद्धार मंदिर का किया उद्घाटन

इस मौके पर जनपद के नवागत डीएम व पुलिस अधीक्षक डाक्टर ओमप्रकाश सिंह थाना परिसर में जिणोद्धार मंदिर का फीता काट उदघाटन किया तो वहीं थाना परिसर मे बने कुछ भवनो के शिलापट्ट से पर्दा हटा उदघाटन किया। तो वहीं थाना परिसर में साफ-सफाई देख पुलिसकर्मियों की पीठ भी थपथपाई।

ये भी पढ़ेंःCM योगी का सपना: इस ड्रीम प्रोजेक्ट के पूरा होने का इंतज़ार, इतना काम बाकी…

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष संजय मिश्र की तारीफ भी की। पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि थाना दिवस के दिन आने वाले फरियादियों दोनो पक्षो को ससम्मान बैठाकर उनके समस्याओं का समाधान किया जाय। वहीं पुलिस अधीक्षक ने पूरे थाने का निरीक्षण भी किया। वहीं पुलिस कर्मियों का हौसला भी बढ़ाया।

चौकीदारों को बंद लिफाफे में डीएम व एसपी ने दिया प्रोत्साहन राशि

समाधान दिवस के मौके पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह ने थाने के चौकीदारों को बंद लिफाफे में प्रोत्साहन राषी भी बांटा चौकीदारों को निर्देश देते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा की आप लोग अपने अपने क्षेत्र की सुचना थाने में देते रहें ।

ये भी पढ़ेंः किसानों का मालिकाना हक छीनना चाह रही है मोदी सरकार- अखिलेश यादव

पुलिस अधीक्षक ने चौकीदारों से कहा की सुचना देने के साथ अपने क्षेत्र में होने वाले हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखें व थाने में सुचीत करे । ताकि थाने क्षेत्र में होने वाले कोई भी घटना को समय रहते रोका जा सके।वहीं पुलिस अधीक्षक ने थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों से कहा की आप लोग आमजनम के साथ अच्छा व्यवहार करे ताकी पुलिस पर लोगों का भरोसा बढ़े। वहीं पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह व मोहम्दाबाद सीओ विनय गौयम कानून व्यवस्था को लेकर आपस में गुफ्तगू भी किया।

ये पुलिस कर्मी रहे मौजूद

इस मौके पर सीओ मुहम्मदाबाद विनय गौतम,तहसीलदार कासिमाबाद, बरेसर थानाध्यक्ष संजय मिश्र, चौकी प्रभारी बाराचवर नंदलाल कुशवाहा, उपनिरीक्षक जितेन्द्र उपाध्याय, उपनिरीक्षक जमालुद्दीन, उपनिरीक्षक रितेश कुमार द्विवेदी, मुंशी अनील कुमार यादव,कां अवधेश राणा,सुधीर शुक्ला, अभिषेक यादव,रमेश यादव ,दिवाकर सिंह राजन,अमित,दुर्गेश खरवार, यशवंत सिंह, सुरेन्द्र मोर्या, मुन्ना कनौजिया,निरज आदि के साथ महिला कांस्टेबल भी मौजूद थी।

रजनीश कुमार मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News