गाजियाबाद में लगी आग, धूं-धूं कर जला ट्रांसफार्मर, बाल-बाल बचे लोग

गाजियाबाद में बिजली के ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया।

Published By :  Shraddha
Report By :  Bobby Goswami
Update: 2021-04-15 10:43 GMT

गाजियाबाद में लगी ट्रांसफार्मर में आग 

गाजियाबाद : गाजियाबाद में शालीमार गार्डन इलाके में काफी अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आपको बता दें कि इस इलाके में बिजली के ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। इस आग लगने से इलाके में काफी अफरा-तफरी मच गई।

गाजियाबाद के शालीमार गार्डन इलाके में बिजली के ट्रांसफार्मर में अचानक भयंकर आग लग गई। आग लगने का कारण साफ नहीं है। आनन-फानन में बिजली विभाग को फोन किया गया,और इलाके की बिजली सप्लाई को काटा गया।मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।बताया जा रहा है कि जिस समय आग लगी,उस दौरान अपार्टमेंट में से बाहर जा रहे कुछ लोग ट्रांसफार्मर के पास से गुजर रहे थे।जिन्होंने किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाई।

गनीमत रही खंभे तक नहीं पहुंची आग

जिस जगह पर ट्रांसफार्मर स्थित है उसके ठीक ऊपर की तरफ खंबा भी है। अगर बिजली के खम्बे में आग पकड़ जाती,तो तीसरी मंजिल तक आग की लपटें पहुंच सकती थी। जिससे अपार्टमेंट के घर भी जल सकते थे।गनीमत रही कि आग ऊपर तक नहीं पहुंची।शुरू में ही लोगों ने सूझबूझ दिखाते हुए बिजली डिपार्टमेंट को फोन किया और मौके पर बिजली विभाग के लोग भी तुरंत आ गए। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। इलाके की बिजली फिलहाल गुल है, और ट्रांसफार्मर बदले जाने तक अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों को बिजली का इंतजार करना होगा।

गाजियाबाद में लगी ट्रांसफार्मर में आग 

गर्मी के मौसम में बढ़ जाती आग लगने की घटनाएं

आमतौर पर गर्मी के मौसम में आग लगने की घटनाएं काफी ज्यादा बढ़ जाती हैं। खासकर बिजली के ट्रांसफार्मर पर लोड बढ़ जाने से खतरा बना रहता है। ऐसे में रिहायशी इमारतों के आसपास लगे हुए ट्रांसफार्मर खतरनाक स्थिति में आ जाते हैं। जिन दो अपार्टमेंट के आसपास यह ट्रांसफार्मर है, उनमे करीब दो दर्जन फैमिली रहती हैं। ट्रांसफार्मर में आग लगने से दोनों अपार्टमेंट के लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल देखा गया।कुछ देर के लिए लोग अपने घरों से बाहर दूर की तरफ चले गए।जब आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया,तब लोगों ने राहत की सांस ली।

Tags:    

Similar News