रसगुल्ले की लालच: प्रत्याशी ने बांटा रसगुल्ला, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पुलिस ने बताया कि रसगुल्ला के प्रत्येक पैकेट पर ढुढ़िया प्रधान पद के प्रत्याशी शिवजी सिंह का पम्पलेट चस्पा किया गया था।

Reporter :  Rajnish Mishra
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-04-27 15:54 GMT

आरोपी गिरफ्तार

गाजीपुर: चुनाव आयोग के लाख सख्ती के बावजूद भी ग्राम प्रधान प्रत्याशी और जिला पंचायत प्रत्याशी अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहें है। कही ना कही ये प्रत्याशी ऐसी हरकतें कर रहे है कि पुलिस इनके उपर हाथ धो के पड़ जा रही है। ताजा मामला उत्तरप्रदेश के गाजीपुर जनपद का है, जहां एक ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए ऐसी हरकत की कि पुलिस ने प्रधान प्रत्याशी व उसके पांच समर्थकों पर आचारसंहिता व कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया।

सूचना के मुताबिक, करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ढढ़िया गांव में प्रधान पद के प्रत्याशी ने रसगुल्ले के पैकेट पर अपने नाम लगा पंपलेट चस्पा कर मतदाताओं के बीच बांट रहा था। करीमुद्दीनपुर थानाध्यक्ष रामनेवाश ने बताया कि प्रधान व उनके पांच समर्थकों पर आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

रसगुल्ले के 100 पैकेट बरामद

पुलिस ने बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए गोड़उर चमरारी मार्ग स्थित चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी बीच एक ऑटो में 100 पैकेट रसगुल्ला बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि रसगुल्ला के प्रत्येक पैकेट पर ढुढ़िया प्रधान पद के प्रत्याशी शिवजी सिंह का पम्पलेट चस्पा किया गया था। वही पांच लोग कोविड प्रोटोकॉल को दरकिनार कर बगैर मास्क के मतदाताओं के बीच रसगुल्ला का पैकेट वितरण कर पक्ष में वोट करने को कह रहे थे।

प्रत्याशी के खिलाफ हुई कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि पकड़े गये ऑटो को सीज कर दिया गया है। वहीं ऑटो चालक प्रधान पद के प्रत्याशी शिवजी सिंह,गोड़उर निवासी वाहन चालक अंजनी राम, ढुढिया निवासी समर्थक मिथिलेश सिंह, गोलू सिंह और सोनू सिंह के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई करने वाली टीम में थानाध्यक्ष के साथ उपनिरीक्षक भूपेन्द्र कुमार, हेड कांस्टेबल कृपाशंकर राय, कांस्टेबल दिलीप कुमार, कांस्टेबल विपिन कुमार और कांस्टेबल जितेन्द्र प्रताप सिंह शामिल थे।

Tags:    

Similar News