Ghazipur: CM योगी ने बाढ़ग्रस्त इलाके का किया हवाई सर्वेक्षण, पीड़ितों से की मुलाकात

Ghazipur News: आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद.बाढ़ग्रस्त इलाके हवाई सर्वेक्षण किया। हवाई सर्वे के बाद मुख्यमंत्री योगी ने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर राहत सामग्री का वितरण की।

Report :  Rajnish Mishra
Update: 2022-08-31 14:22 GMT

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी। 

Ghazipur: आज सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जनपद.बाढ़ग्रस्त इलाके हवाई सर्वेक्षण किया। बाढ़ग्रस्त इलाके का.हवाई सर्वे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हैलीकॉप्टर मोहम्मदाबाद के शहीद इंटर कालेज में उतरा। जहां उन्होंने ने.बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर राहत सामग्री का वितरण कर एक सभा को भी संबोधित किया।

संकट के समय शासन व प्रशासन आप के साथ खड़ा है: CM

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि संकट के समय शासन व प्रशासन आप के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा की आज मैं गाजीपुर जनपद.के सभी बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया है। उन्होंने कहा की उत्तर प्रदेश में बारिश बहुत कम हुई है ।उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में जो बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। वो मध्यप्रदेश व राजस्थान से अतिरिक्त जल छोड़ने के कारण बनी है। उन्होंने कहा कि सरकार आप लोगों तक राहत सामग्री पहुचाने का कम कर रही है। उन्होंने कहा कि बाढ़ग्रस्त इलाके में नाव की भी व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री योगी ने राहत शिविर में लोगों से की मुलाकात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहत शिविर में लोगों से मुलाकात करते हुए कहा की कैंपों व गांवों में प्रशासन द्वारा राहत सामग्री पहुंचा कर सहायता के कामों को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा की कल हमारे मंत्रीगण बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा कर लोगों का हाल जाना और आज मैं बाढ़ग्रस्त जनपदों का दौरा कर आप लोगों के बीच गाजीपुर पहुंचा हूं। उन्होंने कहा कि गाजीपुर के लिए 288 नावों की प्रशासन ने व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि 31 गोताखोरों के साथ 169 आपदा मित्रों की तैनाती जिला प्रशासन ने की है। उन्होंने कहा कि इस बाढ़ के वजह से पशुओं के लिए रखे चारे का भी नुकसान हुआ है, जिसके.लिये राहत शिविरों में भूसा रखने की कार्यवाही की जा रही है।

पीड़ित हर एक परिवार को 15 दिन का राहत पैकेज किए वितरित

उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ित हर एक परिवार को 15 दिन का राहत पैकेज जिसमें नमक, तेल ,आलू, आटा, चावल, डाल, मोमबत्ती, माचिस आदि दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार आप लोगों के साथ इस आपदा में खड़ी है। आप लोगों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सूखे के कारण किसानों को जो भी नुकसान हो रहा है हमारा प्रयास है कि सब्जी, तेलहन आदि बोने का समय है। सरकार किसानों को सब्जी, दलहन, तिलहन आदि का बीज उपलब्ध करवा रहे है। उन्होंने कहा की मै आप सब लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार आप लोगों को किसी भी प्रकार की सहायता देने के लिए कोताही नहीं बरतेगी।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर बलिया सांसद विरेन्द्र सिंह मस्ओ, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, पुर्व सहकारिता मंत्री संगीता बलवंत, जिलापंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, अलका राय, सुनीता सिंह, जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह आदि लोग मौजूद थे।

Tags:    

Similar News