Ghazipur Encounter: जाहिद एनकाउंटर पर परिजनों ने उठाये सवाल, बोले-घर से उठा ले गये और..

Ghazipur Encounter: मोहम्मद जाहिद के परिजनों ने पुलिस एनकाउंटर पर सवालिया निशान खड़े कर दिये हैं। मो. जाहिद के परिजनों ने एनकाउंटर को फर्जी बताया है।

Update:2024-09-24 17:30 IST

गाजीपुर में जाहिद एनकाउंटर पर परिजनों ने उठाये सवाल (न्यूजट्रैक)

Ghazipur News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों अपराधियों के खिलाफ पुलिस और एसटीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। बीते दिनों यूपी के सुलतानपुर में डकैती के मामले में अब तक दो आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर किया जा चुका है। वहीं मंगलवार तड़के आरपीएफ जवानों जावेद खान और प्रमोद कुमार को ट्रेन से फेंकने वाले एक लाख के इनामी बदमाश मोहम्मद जाहिद को पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने मार गिराया। वहीं अब मोहम्मद जाहिद के परिजनों ने पुलिस एनकाउंटर पर सवालिया निशान खड़े कर दिये हैं। मो. जाहिद के परिजनों ने एनकाउंटर को फर्जी बताया है।

मोहम्मद जाहिद के एनकाउंटर में मारे जाने पर पिता मुस्तफा और मां साजिदा खातून ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे का अपराध से कोई लेना देना नहीं था। जाहिद पर किसी थाने में कोई भी आपराधिक मामला भी दर्ज नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि मोहम्मद जाहिद को रविवार देर शाम तक फुलवारी शरीफ में देखा गया। उसके बाद से वह लापता हो गया था। वहीं सोमवार सुबह जानकारी हुई कि पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया। वहीं मोहम्मद जाहिद के मामा असगर अली ने भी पुलिस मुठभेड़ को फर्जी बताया है। उन्होंने पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगाये हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस मोहम्मद जाहिद को पहले घर से उठाकर ले गयी और फिर उसका एनकाउंटर कर दिया।

क्या है पूरा मामला

बीते अगस्त माह की 19/20 तारीख को आरपीएफ के दो सिपाही जावेद ख़ान और प्रमोद ट्रेन नंबर 15631 बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में अवैध शराब की तस्करी रोकने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान शराब तस्करों ने दोनों सिपाहियों से पहले मारपीट की और फिर दोनों को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था। जिससे दोनों सिपाहियों की मौत हो गयी थी। सिपाहियों की हत्या के मामले में पुलिस मोहम्मद जाहिद की तलाश कर रही थी। मोहम्मद जाहिद पर एक लाख का इनाम भी घोषित था।

Tags:    

Similar News