धर्म परिवर्तन को लेकर गांव में हंगामा, ईसाई महिला पर आरोप, मौके पर पहुंची पुलिस

जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में धर्म परिवर्तन को लेकर जमकर हंगामा हुआ है।

Report :  Tej Pratap Singh
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-25 11:54 GMT

धर्म परिवर्तन कराने की आरोपी महिला से पूछताछ करते लोग (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Gonda Crime News: जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में धर्म परिवर्तन को लेकर जमकर हंगामा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया और मुंबई निवासी एक महिला समेत कई लोगों को थाने में ले आई है। इस मामले में गांव के ही एक व्यक्ति ने महिला पर धर्म परिवर्तन के प्रयास का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव का है। जहां फिलोमिना जाॅन राडिक्स पुत्री एंटनी जोसेफ और माता का नाम ग्रेसी नाम की ईसाई महिला विगत दो माह से गांव के ही छेदी कोरी के यहां रह रही थी। शुक्रवार सुबह ग्रामीणों को सूचना मिली कि उक्त

महिला के द्वारा लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाया जा रहा है और रात में चोरी चुपके प्रार्थना सभा भी आयोजित की जाती है, जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित होकर छेदी के घर पर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया।


सूचना मिलने पर बजरंग दल के विभाग सह संयोजक राम शंकर शर्मा, हियुवा के जिला उपाध्यक्ष महेंद्र प्रताप कश्यप उर्फ रिंकू बाबा, राजेश तिवारी और उनकी टीम मौके पर पहुंचकर उक्त ईसाई महिला से पूछताछ करने लगी। इस दौरान महिला पर झूठी जानकारी देने की बात कही जा रही है। हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों के द्वारा महिला का परिचय पत्र देखने पर पता चला कि महिला शिव राम मास्टर वाडी माहिम मुंबई की रहने वाली है।

ग्रामीणों में मदन, मैनेजर, ग्राम प्रधान जग प्रसाद, प्रधान प्रतिनिधि अरविंद, शंकर आदि ने महिला पर प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। गांव के मालिक राम पुत्र शिव प्रसाद ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत करा कर महिला, छेदी और तीन अन्य लोगों को थाने पर ले गई है। घटना के बाद गांव के लोगों में आक्रोश है। इस घटना के बाबत थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि प्रकरण की सूचना मिली है, जिसकी जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News