Hardoi News: 'प्रशासन गाँव की ओर' थीम पर मनाया जाएगा सुशासन सप्ताह

Hardoi News: इस सप्ताह के अंतर्गत जिला प्रशासन प्रत्येक गांव में जाकर वहां के लोगों की समस्याओं को सुनेगा व मौके पर ही निस्तारण कराया जाएगा। प्रशासन गाँव की ओर थीम के तहत मनाया जाएगा सुशासन सप्ताह।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2022-12-17 14:55 GMT

Hardoi News (Newstrack)

Hardoi News: जिला प्रशासन और गांव तक पहुंचकर मौके पर लोगों की समस्याओं का निस्तारण करेगा इसके लिए प्रशासनिक सुधार अनुभाग- 2 सुशासन द्वारा सुशासन सप्ताह मनाया जाएगा। यह सप्ताह 19 से 25 दिसंबर तक मनाया जाएगा। इस सप्ताह के अंतर्गत जिला प्रशासन प्रत्येक गांव में जाकर वहां के लोगों की समस्याओं को सुनेगा व मौके पर ही निस्तारण कराया जाएगा। प्रशासन गाँव की ओर थीम के तहत मनाया जाएगा सुशासन सप्ताह। इस विशेष सप्ताह के लिए तहसील मुख्यालय व पंचायत स्तर पर लोक शिकायतो के निवारण के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा।

सिटी मैजिस्ट्रेट सदानंद गुप्ता ने बताया कि 19 से 25 दिसंबर तक जनपद में विशेष सप्ताह मनाया जाएगा।यह सप्ताह प्रशासन गाँव की ओर थीम के तहत मनाया जाएगा।आईजीआरएस व केंद्रीय लोक शिकायत निवारण प्रणाली पर आई शिकायतो का निराकरण किया जाएगा।

सुशासन सप्ताह प्रत्येक तहसील मुख्यालय व पंचायत स्तर पर लोक शिकायतों का निवारण किया जाएगा।शिकायतों का निराकरण ही नही उसकी कार्यशाला उसकी गोष्ठी का भी आयोजन किया जाएगा। सुशासन सप्ताह के अंतर्गत आयोजित होने वाले शिविर से लोगो को काफी राहत मिलेगी। इस कैम्प में मुख्य अतिथि के तौर पर कोई भी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेगा।

सुशासन सप्ताह के आयोजन हेतु विकसित किया गया पोर्टल (URL www.pgportal. gov.in/gggw22) पर जिलाधिकारी द्वारा अपनी ई-मेल आईडी के माध्यम से ऑनलाइन करते हुए दिनांक 19 दिसम्बर 2022 से सुशासन सप्ताह के मध्य आयोजित की जाने वाली गतिविधियों को प्रतिदिन पोर्टल पर अपलोड किया जायेगा।

Tags:    

Similar News