Gorakhpur News: शेर की दहाड़ पर सीएम योगी आदित्यनाथ बोल पड़े, क्या रे, कैसा है तू

Gorakhpur News: शेर की दहाड़ पर सीएम बोल पड़े, क्या रे, कैसा है तूं। इस दौरान एक कर्मचारी को उन्होंने यह समझाया कि बाड़े की जाल को मत छुओ, इससे बाघ नाराज हो रहा है। बब्बर शेर पटौदी ने भी अपने बाड़े के सामने सीएम को देख दहाड़ लगाकर सलामी पेश की।

Update: 2024-06-02 08:15 GMT

चिड़ियाघर में योगी आदित्यनाथ (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न सर्वे एजेंसियों द्वारा यूपी में भाजपा को मिल रहे प्रचंड बहुमत के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अचानक गोरखपुर के शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान (गोरखपुर चिड़ियाघर) पहुंचे। जहां उन्होंने इटावा लॉयन सफारी से लाए गए बब्बर शेर पांच साल के भरत और शेरनी सात साल की गौरी को भी देखा। योगी को देख बाघ (रायल बंगाल टाइगर) अमर एक पैर उठाकर यूं दहाड़ पड़ा मानो देश के सबसे प्रभावशाली मुख्यमंत्री को सलामी दे रहा हो।

शेर की दहाड़ पर सीएम बोल पड़े, क्या रे, कैसा है तूं। इस दौरान एक कर्मचारी को उन्होंने यह समझाया कि बाड़े की जाल को मत छुओ, इससे बाघ नाराज हो रहा है। बब्बर शेर पटौदी ने भी अपने बाड़े के सामने सीएम को देख दहाड़ लगाकर सलामी पेश की। योगी शेर और बाघ के जिन भी बाड़ों में पहुंचे, इन वन्यजीवों ने उन्हें देखकर दहाड़ लगाई और खुश कर दिया। चिड़ियाघर का निरीक्षण करने के दौरान मुख्यमंत्री ने गैंडों की जोड़ी हरि और गौरी को केला खिलाया।

गैंडों की यह जोड़ी मुख्यमंत्री को काफी प्रिय है। इसके पहले भी वह यहां आकर उन्हें केला खिला चुके हैं। भ्रमण के दौरान उन्होंने शेर, बाघ, सफेद बाघ, हिरण, बंदर, जैकाल, तेंदुआ, हिप्पो, भालू आदि के बाड़ों का भी अवलोकन किया। अवलोकन के दौरान वह उनके साथ चल रहे डीएफओ और चिड़ियाघर के निदेशक विकास यादव ने वन्यजीवों के देखभाल के बारे में जानकारी लेते रहे। सीएम योगी ने चिड़ियाघर के अस्पताल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वन्यजीवों के रेस्क्यू करने के तरीके और उनके इलाज तथा खानपान के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में इलाजरत वन्यजीवों को भी देखा आैर पूछा कि ये कब तक स्वस्थ हो जाएंगे।


बच्चों को दिया चॉकलेट

चिड़ियाघर का भ्रमण करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई बच्चों को दुलारकर आशीर्वाद दिया आैर उन्हें चॉकलेट भी गिफ्त की। हिप्पो के बाड़े के पास मौजूद समद अंसारी नामक बालक सीएम के हाथों चॉकलेट पाते ही खुशी से उछल पड़ा।



Tags:    

Similar News