Gorakhpur: डॉ.संजय निषाद बोले- सर्वसमावेशी समाज आज की आवश्यकता

Gorakhpur: संवाद भवन में प्रदेश सरकार के मत्स्य विभाग के कैबिनेट मंत्री डॉ.संजय निषाद की मौजूदगी में पुरस्कृत किया गया।

Update: 2024-03-04 13:00 GMT

डॉ.संजय निषाद बोले- सर्वसमावेशी समाज आज की आवश्यकता (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी के सेंट्रल जोन डेलीगेसी द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सोमवार को संवाद भवन में प्रदेश सरकार के मत्स्य विभाग के कैबिनेट मंत्री डॉ.संजय निषाद की मौजूदगी में पुरस्कृत किया गया। ‘सर्जना 2024’ के विजेताओं को पुरस्कार वितरण के बाद मंत्री ने कहा कि डेलीगेसी के बैडमिंटन हॉल के पुनुरुद्धार की संपूर्ण जिम्मेदारी लेता हूं। उन्होंने कहा कि सर्वसमावेशी समाज खेल के द्वारा संभव है।

उन्होंने कहा कि भारतीय समाज सभी वर्गों के योगदान से जीवंत बनता है। भगवन राम जब वनवास पर निकले तो सबसे पहले उन्होंने श्रृंगवेरपुर के राजा निषादराज जी के यहां शरण ली। उनके कहने पर केवट ने भगवान को गंगा पार कराया था। मंत्री ने डेलीगसी टीम की तारीफ करते हुए कहा की एक चीज देखकर मैं बहुत प्रभावित हुआ की इस टीम ने बिना किसी भेदभाव के समाज के प्रत्येक वर्ग प्रत्येक जाति के छात्र-छात्राओं का चुनाव किया है। हमें आज के समय में इसी सर्वसमावेशी समाज की आवश्यकता है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ मंगलेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि शहर को सुंदर स्वच्छ और पर्यावरण के अनुकूल बनाए रखने में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं की अग्रणी भूमिका है। क्योंकि उनकी बातें समाज के लोग बहुत ध्यान से सुनते हैं तो आप लोग पर्यावरण प्रहरी बनिए और स्वच्छाग्रही बनिए। आप और हम मिलकर ही इस शहर को ज्यादा सुंदर बनाएंगे।

प्रतियोगिता में 1000 से अधिक प्रतिभागीः कुलपति

अपने अध्यक्षीय भाषण में कुलपति प्रो. पूनम टंडन जी ने डेलीगेसी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि सात दिन, चौदह प्रतियोगिताएं, उतने ही संयोजक, 1000 से ज्यादा प्रतिभागी और आज का यह समारोह आपकी काबिलियत दिखा रहा है। पाठ्यक्रम के अलावा छात्र-छात्राओं को शिक्षणेत्तर गतिविधियों में ज्यादा से ज्यादा भाग लेना चाहिए। टेक्नोलॉजी के साथ आप अपने आप को प्रतिदिन अपडेट करते रहिए। आगे विश्विद्यालय और भी बड़े कार्यक्रम आयोजित करेगा। कार्यक्रम में स्वागत भाषण एवं इसके बारे में विस्तार से बताते हुए प्रो. शिखा सिंह ने बताया कि डेलीगेसी ने अत्यंत कम संसाधनों में यह सभी प्रतियोगिताएं कराई हैं। कार्यक्रम का बहुत ही सफल संचालन सचिव डा. आमोद कुमार राय ने किया। आभार ज्ञापन विधि विभाग के डा शैलेश सिंह ने किया।

Tags:    

Similar News