Gorakhpur News: लुटेरी दुल्हन की हकीकत पता चली तो इंजीनियर ने शादी से किया इनकार, दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज

Gorakhpur News: इंजीनियर ने शादी से इंकार किया तो लड़की की ओर से ब्लैकमेल करने का खेल शुरू हो गया। उसने बीस लाख रुपये की मांग की और नहीं देने पर दुष्कर्म का केस दर्ज करा दिया।

Update: 2024-04-30 02:02 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल इलाके में लुटेरी दुल्हन का गैंग सक्रिय है। ये अपनी खूबसूरती की जाल में अमीरों को फंसा रही हैं और लूट रही है। गोरखपुर में फर्टिलाइजर में तैनात एक इंजीनियर को सात फेरे लेने से चंद दिन पहले लुटेरी दुल्हन का पता चला तो उसने शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद महिला ने ब्लैकमेल करने के लिए इंजीनियर पर दुष्कर्म के साथ ही दहेज के लिए रिश्ता तोड़ने का आरोप लगाते हुए गोरखपुर के चिलुआताल में मुकदमा दर्ज करा दिया। एसएसपी ने अब पूरे मामले की जांच का जिम्मा ट्रेनी आईपीएस अधिकारी को सौंपा है।

कुशीनगर के तरयासुजान निवासी दीपक सिंह का परिवार गोरखपुर में सिंघड़िया में रहता है। बेटा दीपक सिंह फर्टिलाइजर में इंजीनियर पद पर कार्यरत है। उसके साथ ही काम करने वाले एक शख्स के जरिए एक युवती से मुलाकात हुई। दोनों ने एक दूसरे को पंसद किया तो युवती ने बताया कि वह बीआरडी मेडिकल कॉलेज में नर्स है। दोनों ने परिवार की सहमति से शादी भी तय कर ली। लेकिन, इसी बीच एक रिश्तेदार ने युवती के बारे में जानकारी दी। दीपक ने रिश्ता तोड़ दिया। इसके बाद शातिर महिला ने एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में खुद के शादीशुदा होने की बात छिपाकर और इंजीनियर को दहेज उत्पीड़न की धारा का भी आरोपी बनवा दिया।

बता दें कि दोनों की 11 मार्च शादी की तारीख तय थी। जानकारी के बाद इंजीनियर ने शादी से इंकार किया तो लड़की की ओर से ब्लैकमेल करने का खेल शुरू हो गया। उसने बीस लाख रुपये की मांग की और नहीं देने पर दुष्कर्म का केस दर्ज करा दिया। इंजीनियर के जेल जाने के बाद परिजनों ने अब एसपी सिटी और आईजीआरएस पर न्याय की गुहार लगाई है। एसपी ने पूरे प्रकरण की जांच ट्रेनी आईपीएस को सौंपी है। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि परिवार की तरफ से बेटे के बेगुनाही को लेकर प्रार्थना पत्र मिला है। पूरे प्रकरण की जांच ट्रेनी आईपीएस को सौंपी गई है। जांच व साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

महराजगंज में शादी कर हड़प ली थी करोड़ों की जमीन

युवती ने पहले महराजगंज में खुद को मेडिकल कॉलेज की नर्स बताकर शादी की और फिर रिश्ता तोड़कर नकदी और 57 डिस्मिल जमीन हथिया ली। वहां पर भी धमकी देकर 13 मई 2019 को अपने ससुर से जबरदस्ती जमीन का बैनामा कराया है और दस लाख रुपये भी लिए हैं। उसमें युवती ने अपनी पति के नाम का जिक्र भी किया है। 

Tags:    

Similar News