Gorakhpur: बच्चों के साथ यौन शोषण पर होगा कड़ा एक्शन, गोरखनाथ थाने में बाल मित्र केंद्र का शुभारंभ

Gorakhpur: बच्चों के साथ यौन शोषण बड़ी समस्या बनती जहा रही है। इस पर प्रभावी अंकुश के लिए समाधान अभियान की पहल पर मंगलवार को गोरखनाथ थाने में बाल मित्र केंद्र का शुभारंभ हुआ।

Update: 2024-03-05 12:43 GMT

गोरखनाथ थाने में बाल मित्र केंद्र का शुभारंभ (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: बच्चों के साथ यौन शोषण बड़ी समस्या बनती जहा रही है। इस पर प्रभावी अंकुश के लिए समाधान अभियान की पहल पर मंगलवार को गोरखनाथ थाने में बाल मित्र केंद्र का शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि बाल अपराधों को लेकर पुलिस संवेदनशीलता से कार्य कर रही है। जरूरत समाज को जागरूक करने की है। इसके लिए संस्थाओं को भी आगे आना चाहिए।

इस अवसर पर एसएसपी डॉ. ग्रोवर ने कहा कि उन्होंने इस बात पर खुशी व्यक्त की समाधान अभियान बाल यौन शोषण के खिलाफ समर्पित भाव से काम कर रही है। एडीजे राम कृपाल सिंह और मुख्य विकास अधिकारी संजय मीना ने भी थानों में बाल मित्र केंद्र स्थापित करने की पहल को सराहनीय बताया।समाधान अभियान की निदेशक शीलम वाजपेयी ने बताया बाल यौन शोषण की रोकथाम के लिए संस्था इंडिया पेस्टिसाइड्स लिमिटेड के सहयोग से निरंतर कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि बाल मित्र केंद्र में बाल यौन शोषण से प्रभावित बच्चों एवम उनके परिवार को आवश्यक जानकारी एवम मदद, शांत वातावरण में उपलब्ध कराई जाएगी। कार्यक्रम में उपस्थित इंडिया पेस्टिसाइड्स लिमिटेड के सीएसआर हेड रामाकृष्णन सुब्रमण्यम ने कहा कि बाल मित्र केंद्र की स्थापना के अच्छे परिणाम आ रहे हैं। इसके पूर्व विशिष्ट अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष एवं एडीजे राम कृपाल सिंह और मुख्य विकास अधिकारी संजय मीना ने फीता काटकर इस केंद्र का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में आगतों का स्वागत अर्चना अग्निहोत्री व आभार ज्ञापन सौम्या द्विवेदी ने किया।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आशुतोष दुबे, एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई, जिला प्रोबेशन अधिकारी समर बहादुर सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी वशिष्ठ नारायण सिंह, क्षेत्राधिकारी अंशिका वर्मा, योगेंद्र सिंह, बाल कल्याण अधिकारी वंदना सिंह की सहभागिता रही। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने बाल मित्र केंद्र के निर्माण में सहयोग देने वालों का सम्मान किया एवं चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया।

Tags:    

Similar News