गोरखपुर मंडल में 7 से शुरू होगा नामांकन, रवि किशन के नामांकन में शामिल हो सकते हैं सीएम योगी

Lok Sabha Election: मंडल की सभी छह लोकसभा सीटों पर भाजपा संगठन की तरफ से नामांकन की तारीख तय करते हुए इसे ऐतिहासिक बनाने की कवायद शुरू हो गई है। गोरखपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्यशी रवि किशन और बांसगांव से प्रत्याशी कमलेश पासवान का नामांकन 10 मई को होगा।

Update: 2024-05-03 05:13 GMT

पत्नी के साथ मंदिर में दर्शन करते बीजेपी सांसद रवि किशन (Pic: Newstrack)

Lok Sabha Election: गोरखपुर मंडल की छह लोकसभा सीटों पर 7 मई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कुशीनगर में भाजपा के विजय दूबे पहले ही दिन नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं, गोरखपुर लोकसभा सीट से रवि किशन शुक्ला और बांसगांव से कमलेश पासवान का नामांकन 10 मई को होगा। नामांकन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश के कई मंत्री शामिल हो सकते हैं। संगठन का कार्यक्रम नामांकन से पहले महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के परिसर में बड़ी जनसभा करने का भी है।

मंडल की सभी छह लोकसभा सीटों पर भाजपा संगठन की तरफ से नामांकन की तारीख तय करते हुए इसे ऐतिहासिक बनाने की कवायद शुरू हो गई है। गोरखपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्यशी रवि किशन और बांसगांव से प्रत्याशी कमलेश पासवान का नामांकन 10 मई को होगा। महराजगंज से भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी का नामांकन 10 मई को होगा। देवरिया से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी शशांक मणि त्रिपाठी 9 मई को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वहीं, सलेमपुर से भाजपा के प्रत्याशी रविन्दर कुशवाहा 7 मई को बलिया में नामांकन करेंगे। कुशीनगर में भाजपा प्रत्याशी विजय दूबे 7 मई को नामांकन करेंगे।


महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता का कहना है कि संगठन की तरफ से गोरखपुर में नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से निवेदन किया गया है। नामांकन को लेकर एमपी इंटर कॉलेज में सभा को लेकर अभी अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। एक-दो दिन में पूरी स्थिति साफ होगी। नामांकन को ऐतिहासिक बनाएंगे।

प्रत्याशी भी नामांकन की तैयारी में जुटे

मंडल की छह सीटों पर सपा, कांग्रेस के साथ बसपा उम्मीदवार भी नामांकन की तैयारी में जुट गए हैं। सपा संगठन से जुड़े लोग गोरखपुर से प्रत्याशी काजल निषाद के नामांकन को यादगार बनाने में जुटे हैं। नामांकन में अखिलेश यादव के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। वहीं, कांग्रेस के टिकट में बांसगांव लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे सदल प्रसाद के लिए बड़े नेताओं का दौरा शुरू हो गया है। 3 मई को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय प्रत्याशी सदल प्रसाद के पक्ष में बघराई में जनसभा करेंगे। इसके साथ ही वे प्रत्याशी सदल प्रसाद के केंद्रीय कार्यालय का उदधाटन भी करेंगे।

Tags:    

Similar News