Gorakhpur: छेड़खानी का आरोपी उल्टी करता रहा, पुलिस करती रही टॉर्चर, थाने में मौत के बाद हंगामा

Gorakhpur News: थाने में कोई हलचल नहीं देख पुलिस बुधवार की देर रात युवक को सीएचसी लेकर आई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Update: 2024-03-21 03:56 GMT

Gorakhpur News  (photo: social media )

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गोला क्षेत्र में पुलिस का अमानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया है। पड़ोसी परिवार की एक नाबालिग लड़की से छेड़खानी के आरोप में पुलिस ने गोला के एक युवक को हिरासत में लिया। रास्ते में आरोपी उल्टी करने लगा। उसका ब्लड प्रेशर गिरता गया। लेकिन पुलिस उसे नौटंकी बताते हुए टॉर्चर करती रही। थाने में कोई हलचल नहीं देख पुलिस बुधवार की देर रात सीएचसी लेकर आई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद गुस्साए परिजनों से कौड़ीराम गोला मार्ग पर शव रखकर जाम कर दिया। मृतक के भाई की तरहीर पर पुलिस वालों से लेकर पड़ोसी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

बाढ़ा बुजुर्ग निवासी विनय कुमार पांडेय उर्फ दीपक (42) के खिलाफ एक किशोरी ने छेड़खानी का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दी। मामले पुलिस दबिश देने पहुंची तो आरोपी अपने घर पर नहीं था। पुलिस ने उसके भाई और भतीजे को पकड़ लिया। कुछ देर के बाद विनय कुमार पांडेय उर्फ दीपक कहीं से आ गया। पुलिस उसे लेकर थाने चली गई। थाने पर ले जाने के कुछ ही देर के बाद विनय की हालत बिगड़ गई। थाने पर मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल ले जाने को कहा तो एसओ ने नौटंकी की बात कहकर टाल दिया। विनय थाने में छटपटाता रहा। इसके बाद पुलिस उसे सीएचसी गोला पर ले गई। वहां डॉक्टर अमन ठाकुर ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाइयों चंद्र प्रकाश पांडेय और कृष्ण कुमार ने बताया कि विनय कुमार ब्लड प्रेशर की शिकायत थी। वह दवा लेने माल्हनपार गया था। शाम सात बजे वहां से लौटा तो पुलिस ने उसे पकड़कर जीप में बैठा लिया। केशवापार चौराहे पर उसे उल्टी होने लगी। तो दवा दिलाने के बजाय पुलिस सीधे थाने लेकर चली गई। जबकि परिजनों ने पुलिस से दवा कराने को कहा। जहां उपचार के अभाव में उसकी मौत हो गई। देर रात मृतक के भाई चंद्रप्रकाश पांडेय ने एसओ गोला, चौकी प्रभारी चीनी मिल, तत्कालिक ड्यूटी पर मौजूद समस्त स्टाफ सहित अन्य के खिलाफ तहरीर दी। रात दो बजे तहरीर लेने के बाद पुलिस केस दर्ज करने की कार्रवाई में जुटी रही। गोला सीओ रत्नेश्वर सिंह का कहना है की मृतक विनय पांडेय के परिजनों की तहरीर पर थानाध्यक्ष सहित अन्य आरोपितों पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। परिवार वालों का आरोप है कि पड़ोसी से नाली का पानी गिराने को लेकर विवाद है। इसी पेशबंदी में पांचवी में पढ़ने वाली किशोरी से छेड़खानी की तहरीर दिला दी गई।

रास्ता जाम किया, घेर लिया सीएचसी

पुलिस की हिरासत में मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने सीएचसी पर पुलिस की जीप को घेर लिया। गुस्साए लोगों ने गोला के पश्चिमी चौराहे पर शव रखकर गोला, बड़हलगंज, उरुवा और कौड़ीराम मार्ग को जाम कर दिया। घटना की जानकारी पाकर पहुंचे एसपी सिटी केके बिश्नोई ने परिजनों को समझाबुझाकर शांत कराने का प्रयास किया। देर रात तक मान मनौव्वल चलती रही। लोगों के आक्रोश को देखते हुए कई थानों की फोर्स बुला ली गई।

Tags:    

Similar News