Gorakhpur News: आज के दिन जन्मे बेटे राघव और राम, बेटियों का मां जानकी से जुड़ा रखा जा रहा नाम

Gorakhpur News: अस्पतालों में जन्म लेने वालों बेटों का नाम जहां प्रभु राम से जोड़कर रखा जा रहा है, वहीं बेटियों का नाम मॉ जानकी से जोड़कर रखे जाने की तैयारी है।

Update: 2024-01-22 05:41 GMT

आज के दिन जन्मे बेटे राघव और राम (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: सैकड़ों वर्षों के बाद अयोध्या में रामलला के विराजमान होने के लेकर सभी ने अपने-अपने तरीके से तैयारी कर रखी है। अस्पतालों में जन्म लेने वालों बेटों का नाम जहां प्रभु राम से जोड़कर रखा जा रहा है, वहीं बेटियों का नाम मॉ जानकी से जोड़कर रखे जाने की तैयारी है। अस्पतालों में जन्म लेने वाले बच्चों को लेकर तैयारी की ही है, अन्य ऑफर भी दे रहे हैं। वहीं कई जोड़े आज सात फेरे लेकर एक होंगे।

अस्पतालों में जन्में बच्चों का नाम रघुनंदन, रमण, रामरज, रामकिशोरे, रामजी, रमित, रमेश, रामदेव, रामदास, रामचरण, रामचंद्रा, रामाया, रामानंद, रमोजी आदि रखे जा रहे हैं। वहीं बेटियों का नाम वैदेही, जानकी, मैथिली, सुनयना आदि रखे जा रहे हैं। वहीं रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में निजी अस्पताल भी सज रहे हैं। फातिमा अस्पताल में दिया जलाया जाएगा। अस्पताल को झालरों से सजाया गया है। आरोग्य मंदिर के पास स्थित सेंटर फार ब्रेन एंड स्पाइन पर भजन-कीर्तन का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी संचालक व न्यूरो सर्जन डॉ. सौरभ श्रीवास्तव ने दी। आईएमए के सचिव डॉ अमित मिश्रा, नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ शिव शंकर शाही, डॉ वाई सिंह, डॉ रितेश कुमार, डॉ अजय श्रीवास्तव फ्री ओपीडी करेंगे। इस दौरान चिन्हित मरीजों का फ्री सर्जरी भी किया जाएगा।

एम्स से लेकर बीआरडी में सजावट

एम्स, बीआरडी मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में भी तैयारी चल रही है। सभी जगह साफ-सफाई के बाद झालरों से सजावट की गई है। सोमवार को एलईडी स्क्रीन लगाकर समारोह का लाइव प्रसारण होगा। जिला अस्पताल में दोपहर बाद मरीजों में भी प्रसाद वितरण होगा। सीएमओ डॉ. आशुतोष दूबे की अगुवाई में सोमवार को जिला अस्पताल और सीएमओ कार्यालय परिसर में सफाई कराई गई। महिला अस्पताल के भवन को दिवाली की तरह ही बिजली की लड़ियों से सजाया गया है। जिला अस्पताल के ओपीडी वार्ड के पास सोमवार को एलईडी स्क्रीन लगाकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा।

Tags:    

Similar News