Gorakhpur News: बेटी को सांप ने काटा, मां ने सांप को मार डाला, बेटी को लेकर पहुंची अस्पताल तो...

Gorakhpur News: बच्ची की हालत गंभीर देख बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। यहां मेडिकल कॉलेज में बच्ची को बचाने की काफी कोशिश हुई लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

Update: 2024-09-04 07:54 GMT

Gorakhpur Two incidents of snakebite   (photo: social media )

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और महराजगंज में सर्पदंश की दो घटनाओं ने लोगों को हिला कर रख दिया है। गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र के घघसरा में 11 साल की बच्ची को जहरीले सांप ने डस लिया। घर वालों ने सांप को तुरंत मार दिया। बच्ची को अचेत देख मां ने उसे गोद में उठाया और सांप को बोरे में भरकर अस्पताल पहुंच गई। संतकबीनगर अस्पताल के चिकित्सकों ने इलाज तो किया लेकिन हालत गंभीर देख बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। यहां मेडिकल कॉलेज में बच्ची को बचाने की काफी कोशिश हुई लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

चिकित्सकों ने शरीर में अत्यधिक जहर फैल जाने की वजह से मृत घोषित कर दिया। नगर पंचायत घघसरा के वार्ड नंबर 10 जगदीशपुरम निवासी शिवदास निषाद की बेटी खुशी (11) घर वालों के साथ छत पर सोई हुई थी। मंगलवार की सुबह चार बजे के करीब खुशी के कान में जहरीले सांप ने डस लिया। बच्ची को जब दर्द हुआ तो उसने अपने कान से सांप को झटकर फेंक दिया और चिल्लाकर घरवालों को जगाया। घरवालों ने सांप को लाठी से पीटकर मारा डाला और उसे बोरी में भर लिया। परिजन बच्ची को अस्पताल ले जाने के साथ ही सांप को भी साथ ले गए। सांप के साथ ले जाने से यह तो पता चल गया कि सांप जहरीला है, लेकिन जहर अधिक फैल जाने से बच्ची को बचाया नहीं जा सका। खुशी तीन बहनों और एक भाई में सबसे बड़ी थी।

पति के ब्रह्मभोज की चल रही थी तैयारी, सांप काटने से पत्नी की भी हो गई मौत

महराजगंज के मिठौरा क्षेत्र के मठिया में सोमवार की रात सांप के काटने से एक महिला की मौत हो गई। इसी महिला के पति की बीते 19 अगस्त को चेन्नई में ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई थी और मंगलवार को उसका ब्रह्मभोज था। ब्रह्मभोज की चल रही तैयारियों के बीच महिला की भी मौत से परिवार पर वज्रपात टूट पड़ा है। मठिया निवासी अमरजीत पटेल की 19 अगस्त को चेन्नई में ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई थी। रीति के अनुसार उसकी पत्नी अनुराधा पटेल जमीन पर चटाई बिछाकर सोती थी। बताया जा रहा है कि सोमवार की रात जमीन पर सोते समय किसी जहरीले सांप ने उसे काट लिया। शोर सुनकर परिजन आनन—फानन में उसे जिला अस्पताल ले गए। इलाज के बाद उसे घर लाया गया लेकिन अचानक उसकी जबान लड़खड़ाने लगी। दुबारा अनुराधा पटेल को जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था कि रास्ते में अनुराधा ने दम तोड़ दिया।

Tags:    

Similar News