Gorakhpur News: अयोध्या की रामलीला कमेटी के दो सदस्यों को हुआ डेंगू, गंदगी के बीच रामलीला पर घिरा नगर निगम

Gorakhpur News: रामलीला में मां सीता की सखी की भूमिका निभाने वाली महिला कलाकार और कमेटी के संचालक की पत्नी को डेंगू की पुष्टि के बाद हड़कंप मच गया है।

Update:2024-10-10 08:29 IST

Gorakhpur News (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में डेंगू का प्रकोप काफी तेजी से फैल रहा है। सरकारी से लेकर निजी डॉक्टरों के पास बड़ी संख्या में डेंगू के मरीज पहुंच रहे हैं। अब ताजा मामला अयोध्या की रामलीला कमेटी से जुड़ा है। कमेटी के कलाकार 162 वर्ष पुरानी बर्डघाट रामलीला कमेटी की तरफ से आयोजित रामलीला में मंचन कर रहे हैं। इसमें मां सीता की सखी का किरदार निभा रही महिला कलाकार के साथ संचालक की पत्नी को डेंगू हो गया है।

मंचन के बीच कलाकार बीमार

बर्डघाट रामलीला कमेटी के 162 वर्ष में पहली बार रामलीला मंचन के बीच ही एक कलाकार बीमार हो गई। रामलीला में मां सीता की सखी की भूमिका निभाने वाली महिला कलाकार और कमेटी के संचालक की पत्नी को डेंगू की पुष्टि के बाद हड़कंप मच गया है। डेंगू को लेकर नगर निगम के अधिकारी भी सवालों के घेरे में है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। अपर नगर आयुक्त दुर्गेश मिश्रा का कहना है कि जहां रामलीला का मंचन हो रहा है, वह संगठन का परिसर है। गंदगी की कोई सूचना नहीं मिली थी। सूचना के बाद तत्काल गाड़ी भेजकर सफाई करवाई गई। नियमित साफ सफाई चलती रहती है।

कमेटी ने 20 सितम्बर को ही लिखा था नगर निगम को पत्र

रामलीला कमेटी के महामंत्री हरिद्वार वर्मा को तरफ से 20 सिंतबर को नगर निगम में पत्र के माध्यम से सूचित किया गया था। पत्र में मंचन की तिथियों का उल्लेख करते हुए परिसर की साफ सफाई और सुंदरीकरण का कार्य जरूरी बताया गया था। दरअसल, इस बार का आयोजन अयोध्या से आई रामलीला कमेटी की तरफ से किया जा रहा है। अयोध्या की जनक दुलारी आदर्श रामलीला कमेटी के कलाकार मंचन कर रहे हैं। इसमें मां सीता की सहयोगी और सखी की भूमिका निभा रही कलाकर को 7 अक्तूबर को तेज बुखार हो गया। बुखार के बाद भी उन्होंने सखी का किरदार निभाया था। 8 अक्तूबर की सुबह फिर से तेज 9 अक्तूबर की शाम को जांच रिपोर्ट आने पर पता चला कि कलाकार को डेंगू को हो गया है।  

Tags:    

Similar News