Gorakhpur: दिल्ली से गायब हुई बहनों की हत्या का दर्ज था मुकदमा, बच्चे लेकर पहुंचीं गोरखपुर के थाने

Gorakhpur News: आरोपित बने युवक की मदद से कथित हत्या की गुत्थी खुली। आरोपी युवक ने ही पुलिस को दोनों बहनों का मोबाइल नंबर मुहैया कराया।

Update: 2024-04-30 02:10 GMT

बेलघाट थाने पहुंची दोनों बहनें जिनकी हत्या का मुकदमा दर्ज था  (photo: social media )

Gorakhpur News: दिल्ली पुलिस ने 14 महीने पहले भाई की तहरीर पर दो बहनों की हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। मामले की जांच चल रही थी। सोमवार को दोनों बहनें गोरखपुर के बेलघाट थाने गोद में बच्चा लेकर पहुंचीं तो पुलिस भी सन्न रह गई। दोनों बहनों के जिंदा मिलने के बाद भाई ने गोरखपुर के जिस युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, उसके परिवार वालों ने सकून की सांस ली। वहीं बहनें अब पुलिस से कह रही हैं कि परिवार वालों के खौफ में भागकर शादी की। बच्चे के लिए माफ कर दीजिये।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के बेलघाट थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला युवक अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहता है। 3 जनवरी 2023 को वहीं से सगी बहनें लापता हो गईं। भाई ने इसकी सूचना दिल्ली के प्रेमनगर थाने में दी। पुलिस की जांच चल रही थी कि इसी बीच भाई को पता चला कि उसकी बहनों का गांव के एक युवक से प्रेम प्रसंग था। वह युवक अक्सर दिल्ली वाले घर पर भी आता-जाता था। एक बहन के कई फोटोग्राफ भी उसके पास मिले। इसके बाद भाई अपने गांव पहुंचा और युवक व उसके घरवालों से अपनी बहनों के बारे में पूछताछ करने लगा। युवक के घरवालों ने उसकी पिटाई कर धमकी देकर भगा दिया। भाई ने बेलघाट थाने पर शिकायत की। पुलिस ने भी दिल्ली का मामला बताकर प्रेमनगर थाने से सम्पर्क करने को कहा। इसके बाद भाई ने 156(3) के तहत कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया। कोर्ट ने बेलघाट पुलिस को केस दर्ज कर विवेचना का आदेश दिया। जनवरी 2024 में केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की।

हत्या के आरोपी बने युवक की मदद से खुली गुत्थी

आरोपित बने युवक की मदद से कथित हत्या की गुत्थी खुली। आरोपी युवक ने ही पुलिस को दोनों बहनों का मोबाइल नंबर मुहैया कराया। उनका नम्बर हासिल करने के बाद विवेचक ने बात की तो बहनों ने सच्चाई बताई। विवेचक ने बहनों से बताया कि उन्हें खुद थाने आकर अपने जिंदा होने का सबूत देना होगा। इसके बाद दोनों बहनें अपने-अपने पति और बच्चों के साथ थाने पर पहुंचीं। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड और हरियाणा के रहने वाले लड़कों से उनका प्रेम संबंध हो गया था। घरवालों को रिश्ता मंजूर नहीं होता इसलिए उन्हें बिना बताए उन्होंने भागकर शादी कर ली। एक हरियाणा तो दूसरी उत्तराखंड में रही थीं। दोनों के एक-एक बच्चा भी है। इसके बाद आरोपी युवक की बेगुनाही साबित हुई और वह जेल जाने से बच गया।

Tags:    

Similar News