UP: वोटिंग संतकबीर नगर में, शराब की दुकानें गोरखपुर में बंद रहेंगी, ऐसा क्यों हो रहा?

UP: जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश के निर्देश पर गोरखपुर में खजनी विधानसभा क्षेत्र की शराब की दुकानें 23 मई को शाम 6 बजे से लेकर 25 मई को शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी।

Update: 2024-05-18 11:36 GMT

गोरखपुर में बंद रहेंगी शराब की दुकानें (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: गोरखपुर के जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश के निर्देश पर गोरखपुर में खजनी विधानसभा क्षेत्र की शराब की दुकानें 23 मई को शाम 6 बजे से लेकर 25 मई को शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी। खजनी विधानसभा के साथ ही संतकबीर नगर जिले के 8 किमी दायरे के एरिया में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। लेकिन सभी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि संतकबीर नगर में चुनाव 25 मई को है और गोरखपुर में 01 जून को। तो क्यों संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर में वोटिंग वाले दिन गोरखपुर में शराब की दुकानें बंद हो रही हैं। दरअसल, गोरखपुर की खजनी विधानसभा संतकबीरनगर लोकसभा की सीट है।

संतकबीर नगर लोकसभा में खजनी सुरक्षित के साथ ही अंबेडकर नगर की सुरक्षित आलापुर सीट भी आती है। वहीं तीन विधानसभा सीटें संतकबीर नगर की हैं। वहीं संतकबीर नगर लोकसभा क्षेत्र में पांच विधानसभा है। मेहदावल, खलीलाबाद और धनघटा विधानसभा संतकबीर नगर में है। वहीं खजनी गोरखपुर में और आलापुर अंबेडकर नगर जिले की विधानसभा है। इसी तरह संतकबीर नगर की सीमा गोरखपुर के कैम्पियरगंज और पीपीगंज के पास भी जुड़ती हैं। यहां के शराब की दुकानों को लेकर भी यह आदेश लागू होगा। महराजगंज में धानी और सिद्धार्थनगर की सीमा आपस में सटी हुई है, ऐसे में यहां भी बॉर्डर के 8 किमी दायरे में शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश है।

चुनाव को लेकर पहले से स्टॉक कर रहे शौकीन

चुनाव के पहले और बाद में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो। इसके लिए शौकीन ही नहीं नेताओं के समर्थकों ने पहले से ही इंतजाम करना शुरू कर दिया है। इसी को देखते हुए शराब की बिक्री में इजाफा हो गया है। सर्वाधिक बिक्री देसी शराब की हो रही है। इस वित्तीय वर्ष में 56 रुपये में बिकने वाली शराब 50 रुपये में मिल रही है। ऐसे में चुनाव प्रबंधन में लगे लोगों को राहत ही मिल रही है।

Tags:    

Similar News