सावधान! जल्द निपटा लें काम , 12 से 15 अगस्त तक बंद रहेंगे बैंक और कोर्ट

Update: 2017-08-09 06:28 GMT

सुल्तानपुर: अगर आपके बैंक, कोर्ट और कचहरी के काम काज पेन्डिंग हों तो उन्हें तत्काल ही निपटा लें। ऐसा इसलिए क्योंकि 12 अगस्त से चार दिनों तक यूपी भर के सभी कोर्ट, कचहरी, बैंक और गावर्मेन्ट ऑफिस बंद रहेंगे।

12 से 15 अगस्त तक रहेगी छुट्टी

- आपको बता दें कि छुट्टियों की लिस्ट में 12 अगस्त को सेकंड सैटरडे (महीने का दूसरा शनिवार),13 अगस्त को संडे (रविवार),14 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी और 15को स्वतंत्रा दिवस दर्ज हैं। जिसके चलते सभी गावर्मेन्ट ऑफिस बंद रहेंगे।

जेल होगी हाउस फुल

- लगातार चार दिनों तक कोर्ट में होने वाली छुट्टियों से जहां वादकारी हलाकान होगें, वहीं इन दिनों में यदि मामूली धाराओं जैसे 151, 107/16 और एनसीआर में यदि पुलिस ने किसी का चालान कर दिया तो उस व्यक्ति को जेल जाना भी निश्चित है।

- जबकि इन धाराओं में सेम डे बेल का प्राविधान है।

- उधर डीजीपी के निर्देश पर प्रदेश के हर जिले में वारंटियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, इस अभियान के तहत पुलिस की पकड़ में आने वाले लोग भी सलाखों के पीछे होगे।

- इससे अब जेल हाउस फुल होगी।

बैंकों में भी लगेगा ताला:

- कोर्ट के अलावा बैंक में भी इन चार दिनों तक ताला लगा होगा।

- सोचने वाली बात ये है के चार दिन की बंदी में बैंकों के एटीएम भी पैसा देना बंद कर सकते हैं, जिससे हर-तरफ त्राहि-त्राहि होगी।

नहीं मिलेंगे न्यूज़ पेपर्स

अगर आपको सुबह आंख खोलते ही पेपर पढ़ने की आदत है तो आपके लिए ये जानना बहुत जरूरी है कि 14 और 15 अगस्त को न्यूज़ पेपर्स के दफ्तर में भी ताला लगा होगा। ऐसे मे न्यूज़ पेपर्स के शौकीन लोगों को दो दिन बाद तीसरे दिन न्यूज़ पढने को मिलेगा।

 

Tags:    

Similar News