Mahoba News: ज्योति मौर्य-मनीष दुबे मामले में गुलाबी गैंग की एंट्री, कहा- बर्खास्तगी नहीं हुई तो ऑफिस में घुसकर मारा जाए

Mahoba News: विश्व प्रसिद्ध महिलाओं के संगठन गुलाबी गैंग ने सड़क पर उतकर बहुचर्चित ज्योति मौर्य-मनीष दुबे मामले में जमकर प्रदर्शन किया। मनीष दुबे को बर्खास्त करने की मांग सहित ‘मनीष दुबे को भगाना है

Update: 2023-07-12 14:29 GMT

Mahoba News: विश्व प्रसिद्ध महिलाओं के संगठन गुलाबी गैंग ने सड़क पर उतकर बहुचर्चित ज्योति मौर्य-मनीष दुबे मामले में जमकर प्रदर्शन किया। मनीष दुबे को बर्खास्त करने की मांग सहित ‘मनीष दुबे को भगाना है और महोबा को बचाना है’ का नारा दिया। गुलाबी गैंग की राष्ट्रीय कमांडर संपत पाल के नेतृत्व में इकट्ठा हुई महिलाओं ने जमकर नारेबाजी कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौपा है। यहीं नहीं, गुलाबी गैंग ने चेतावनी दी कि यदि मनीष दुबे की बर्खास्तगी नहीं हुई तो उसके ऑफिस में घुसकर डंडा मारा जायेगा।

कहा- बुंदेलखंड को अपवित्र करने के लिए मनीष दुबे आया

दरअसल, आपको बता दें कि ज्योति मौर्य-मनीष दुबे मामले के चर्चा में आने के बाद शासन द्वारा मनीष दुबे को महोबा जनपद में होमगार्ड विभाग का जिला कमांडेंट बनाया गया, हालांकि उन्हें बाद में निलंबित कर दिया गया। उधर, गुलाबी गैंग में खासा आक्रोश है। गुलाबी गैंग ने कहा है कि बुंदेलखंड की वीरभूमि को अपवित्र करने के लिए मनीष दुबे यहां आया है। उसे यहां से भगाया जाए। गुलाबी गैंग की राष्ट्रीय कमांडर संपत पाल के नेतृत्व में इकट्ठा हुई महिलाओं ने सड़क पर उतरकर इस बाबत विरोध प्रदर्शन किया।

महिलाओं की आजादी पर बंदिश कबूल नहीं

गुलाबी गैंग की महिलाओं ने महोबा को बचाने के लिए मनीष दुबे को भगाने तक का नारा दिया है। यही नहीं उन्होंने कहा कि इस मामले के सामने आने के बाद से महिलाओं की आजादी पर बंदिशें हो रही है। शिक्षा ग्रहण करने गई युवतियों व लड़कियों को वापस बुलाया जा रहा है। यह सही नहीं है। इस पूरे मामले के लिए मनीष दुबे को कसूरवार ठहराते हुए ज्योति मौर्य को भी जिम्मेदार बताया। जिसकी वजह से लोग महिलाओं पर विश्वास नहीं कर रहे, ये गलत है।

मनीष दुबे पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

गुलाबी गैंग की सदस्यों ने कहा कि इस मामले के बाद समाज में सब महिलाओं को एक जैसा तौला जा रहा है। तरह-तरह के गाने गीत बनाकर महिलाओं की बदनामी की जा रही है। ये सब मनीष दुबे के कारण हो रहा है। जो अपनी बीबी को भी दबाब में लिए है और दूसरे का परिवार भी बर्बाद कर दिया। वहीं ज्योति मौर्य के कारण देश भर की महिलाओं बहनों को शर्मिंदा होना पड़ रहा है। जिससे गुलाबी गैंग में आक्रोश है। गुलाबी गैंग की राष्ट्रीय कमांडर संपतपाल और बुंदेलखंड कमांडर फरीदा बेगम ने ज्योति मौर्य व मनीष दुबे कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। संपत पाल ने तहसील परिसर में पहुंचकर जमकर हंगामा किया और अधिकारियों से मनीष दुबे को नौकरी से बर्खास्त किए जाने और उसपर मुकदमा लिखे जाने की भी मांग की है। यही नहीं चेतावनी दी गई कि यदि मनीष दुबे पर कार्रवाई नहीं हुई तो गुलाबी गैंग हाथों में डंडा लेकर होमगार्ड विभाग में घुसकर उसे मारेगी। वहीं इस मामले में एसडीएम संजीव राय ने बताया कि गुलाबी गैंग ने मनीष दुबे पर कार्रवाई की मांग के लिए राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन दिया है। जिसे उचित माध्यम से भेजा जा रहा है।

Tags:    

Similar News