Halal Product Ban Issue: ‘मैंने बीजेपी के बड़े नेताओं को नॉनवेज खाते देखा है’, हलाल प्रोडक्ट बैन पर अखिलेश का बीजेपी पर हमला

Halal Product Ban Issue: हलाल प्रोडक्ट बैन करने के मसले पर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के तमाम लोग नॉनवेज खाते हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-11-24 07:50 GMT

Halal Product Ban Issue (Photo: Social Media)

Halal Product Ban Issue. योगी सरकार के एक और फैसले को लेकर इन दिनों न केवल यूपी बल्कि देश की सियासत गरमा गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में हलाल प्रोडक्ट पर रोक लगाने का कठोर आदेश जारी कर सबको चौंका दिया। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के दूसरे राज्यों के नेता जहां इस फैसले को अपने – अपने राज्यों में लागू करने की मांग कर रहे हैं, वहीं विपक्षी पार्टियां और मुस्लिम संगठन इस पर हमलावर हैं।

यूपी में समाजवादी पार्टी हलाल प्रोडक्ट पर बैन लगाने के फैसले का कड़ा विरोध कर रही है। पार्टी के मुस्लिम सांसदों के बाद अब नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है। सपा सुप्रीमो ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि बीजेपी के तमाम लोग नॉनवेज खाते हैं। मैंने फ्लाइट में देखा है कि बीजेपी के बड़े नेता नॉनवेज खा रहे थे। उन्हें चिंता नहीं थी कि मीट कैसी है।

दरअसल, यूपी सरकार द्वारा हलाल प्रोडक्ट पर बैन लगाने के बाद से खाद्य विभाग के अधिकारी एक्शन में हैं। जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। जिसको लेकर मुस्लिम संगठन कड़ा ऐतराज जता रहे हैं। इसके अलावा हलाल सर्टिफिकेशन की जांच भी एसटीएफ द्वारा शुरू कर दी गई है। जिससे इस व्यापार में शामिल कंपनियों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

एसटीएफ जांच के दौरान हलाल उत्पादों का व्यापार करने वाली कंपनियों से कुछ जरूरी जानकारियां हासिल कर रही है, जैसे - लाल सर्टिफिकेट क्या है, सर्टिफिकेट देने वाली संस्था के मानक, सर्टिफिकेट जारी करने के लिए कितनी फीस और ये फीस कैसे ली जाती है, सर्टिफिकेट लेना क्यों जरूरी है, सर्टिफिकेट लेने के बाद कितना व्यापार बढ़ा आदि।


राजौरी मुठभेड़ को लेकर भी साधा निशाना

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने राजौरी मुठभेड़ को लेकर भी बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों का जिक्र करते हुए कहा कि जब से केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी है, तब से शहीदों की संख्या बढ़ी है। सरकार को इसकी वजह के बारे में लोगों को बताना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि 2024 में केंद्र से बीजेपी की विदाई निश्चित है, इसके बाद यूपी से भी इनकी विदाई होगी।

मैनपुरी लोकसभा सीट पर चुनाव को लेकर क्या बोल ?

 समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले मैनपुरी लोकसभा सीट पर बीजेपी की ओर से फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत या हेमा मालिनी को लड़ाने की अटकलें सियासी हलकों में जोरों पर है। इस पर अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अगर ऐसा हो जाए तो कितना अच्छा चुनाव होगा। चुनाव इतना शानदार होगा कि बीजेपी को वोट ढूंढने पड़ेंगे। इसी बहाने वो लोग सैफई और इटावा का विकास देख लेंगे।



 

Tags:    

Similar News