Hamirpur News: सड़क सुरक्षा जागरूकता, डीएम ने ई रिक्शा रैली को हरी झंडी दिखा किया रवाना

Hamirpur News: यातायात जनजागरूकता माह पर जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण त्रिपाठी ने जन जागरूकता ई-रिक्शा रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। उधर बलिया में भी रैली निकाली गई

Report :  Ravindra Singh
Update: 2022-11-13 11:40 GMT

डीएम ने ई रिक्शा रैली को दिखाई हरी झंडी 

Hamirpur News: यातायात जनजागरूकता माह नवम्बर के तेरहवें दिवस पर रविवार को मुख्यालय के पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड में जन जागरूकता ई-रिक्शा रैली कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण त्रिपाठी ने जन जागरूकता ई-रिक्शा रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

कार्यक्रम में ई रिक्शा संघ के अध्यक्ष समेत संघ के कार्यकर्ताओं ने अपने अपने ई रिक्शा लेकर कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल द्वारा ई रिक्शा चालकों एवं उपस्थित लोगों को यातायात नियमों के विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। साथ ही कभी यातायात नियम नही तोड़ेंगे इसकी सभी को शपथ दिलाई गई एवं उनसे अपेक्षा की सभी अपने परिवार व आस-पड़ोस में भी यातायात के नियमों से जागरुक कराएंगे।

इन मार्गों से गुजरी जन जागरूकता ई रिक्शा रैली

जन जागरूकता ई रिक्शा रैली मुख्यालय के तहसील रोड, बस स्टेण्ड, अमन शहीद, लक्ष्मी बाई तिराहा से होते हुए सुमेरपुर कस्बे के विभिन्न मार्गो से होकर मुख्यालय के परेट ग्राउंड में रैली का समापन हुआ। रैली में जन मानस को सड़क पर वाहन चलाने के दौरान सीट बेल्ट हेलमेट सहित अन्य सुरक्षा मानकों का पालन किया जाए तो होने वाली दुर्घटनाओं को काफी हद तक रोका जा सकता है।

वाहन चालकों एवं जनता को यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

वाहन चालकों एवं जनता को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही बताया गया कि जनपद के विभिन्न विद्यालयों व सार्वजनिक स्थानों में इसी तरह के जागरूकता शिविर आगे भी आयोजित करेंगे जिससे जनमानस में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता आ सके एवं दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

इस अवसर पर ये रहे मौजूद

इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी सदर, एसडीएम सदर, क्षेत्राधिकारी लाइन व ट्रैफिक एआरटीओ प्रवर्तन, ए0आर0टी0ओ0 प्रशासन, प्रतिसार निरीक्षक, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सदर,प्रभारी निरीक्षक सुमेरपुर, यातायात प्रभारी हमीरपुर, व अन्य संबंधी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

बलिया यातायात पुलिस व ई रिक्शा चालकों की यातायात जागरूकता रैली, दिलाई गई शपथ

पुलिस अधीक्षक बलिया राजकरण नैय्यर के निर्देश पर यातायात माह को देखते हुए नागरिकों को यातायात नियमो के बारे में जागरूक करने हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी के पर्यवेक्षण में तथा यातायात प्रभारी निरीक्षक विश्वदीप सिंह के नेतृत्व में समस्त यातायात पुलिस टीम द्वारा बलिया शहर में रविवार को ई रिक्शा चालकों के साथ एक जागरूकता रैली निकाली गई जो शहर के कदम चौराहा से होकर वैशाली रॉड सेंट्रल बैंक तिराहा विजयीपुर ओवरब्रिज टीडी कालेज कुवंर सिंह चौराहा होते हुए एनसीसी तिराहा महुआ मोड़ होते हुए चित्तू पांडे चौराहे पर सम्पन्न हुई ।

रैली के दौरान सभी को यातायात नियमो के बारे में जानकारी दी गई और सभी से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील करते हुए उन्हें अवगत कराया कि ट्रैफिक नियमो से न सिर्फ आप अपने जीवन को खतरे में डालते है बल्कि दूसरे लोगों की जान को भी खतरा रहता है । सभी लोगों से सावधानी पूर्वक वाहन चलाने ओवरटेक न करने , नो एंट्री पर ध्यान देने , सीट बेल्ट व हेलमेट पहनने की अपील की गई ।

जागरूकता रैली के समापन के दौरान सभी ई रिक्शा चालकों को यातायात प्रभारी विश्वदीप सिंह द्वारा बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन न चलाने वाहन के सभी कागजात सही होने पर ही वाहन चलाने , अपने निर्धारित रुट पर ही वाहन चलाने , अपने वाहन को चौराहे तिराहे से 50 मीटर पहले ही खड़ा कर सवारी उतारने और बैठाने तथा अपने वाहन को रोड पर खड़ा नही करने, बिना नंबर प्लेट के वाहन नही चलाने और क्षमता से अधिक सवारी नही बैठाने आदि की शपथ दिलाई गई । जिसके बाद सभी ई रिक्शा चालकों ने यातायात प्रभारी को यातायात नियमों का पालन करने का भरोसा दिया गया ।

Tags:    

Similar News