Hamirpur News: मृत गौवंश को ट्रैक्टर में बांधकर घसीटने का वीडियो वायरल, 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Hamirpur: क्षेत्र के धौहल बुजुर्ग गांव में मृत गौवंश को ट्रैक्टर में बांधकर घसीटने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले में एसडीएम खलिद अंजुम ने संज्ञान लिया है।

Report :  Ravindra Singh
Update: 2023-01-04 16:12 GMT

मृत गौवंश को ट्रैक्टर में बांधकर घसीटने का वीडियो वायरल

Hamirpur News: क्षेत्र के धौहल बुजुर्ग गांव में मृत गौवंश को ट्रैक्टर में बांधकर घसीटने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बुधवार को वायरल हो रहा है। मामले में एसडीएम खलिद अंजुम ने संज्ञान लिया है। बीडीओ, तहसीलदार व पशु चिकित्साधिकारी की तीन सदस्यीय जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद प्रधान सहित चार लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम सहित कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

वायरल वीडियो का एसडीएम ने लिया संज्ञान

धौहल बुजुर्ग गांव स्थित गौशाला के नाम से बुधवार को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें मृतक पशुओं के शव को ट्रैक्टर-ट्राली में डालने की बजाय ट्रैक्टर में रस्सी से पीछे बांध दिया और उन्हें घसीटते ले जा रहे दिखाई दे रहे है। वायरल वीडियो का एसडीएम खलिद अंजुम ने संज्ञान लिया है। तीन सदस्यीय टीम में तहसीलदार श्याम नारायण शुक्ला, बीडीओ राविप्रताप चौधरी व उपमुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी देवेश वर्मा को जांच के निर्देश दिए।

गांव के प्रधान सहित 4 लोगों के खिलाफ में मामला दर्ज

जांच के बाद एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लिया है। गांव के प्रधान सहित चार लोगों के खिलाफ पशु क्रुरता सहित कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने ट्रैक्टर सहित उसे घसीटने वाले चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बीडीओ रवि प्रताप ने बताया कि एक टीम उपमुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित कर तुरंत रवाना किया गया था।

एसडीएम के नेतृत्व में टीम गठित कर की जांच

एसडीएम के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच की गई है। दोनों की संयुक्त जांच आख्या के बाद दोषियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई कराई जा रही है। एसडीएम खालिद अंजुम ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद तीन सदस्यीय टीम को जांच सौंपी गई थी। जांच में रंगदारी कर पैसों की वसूली की जा रही थी रुपये न देने पर चार लोगों द्वारा जानबूझकर पशुओं को ट्रैक्टर से घसीट कर वीडीओ बनाया गया। ट्रैक्टर को थाने में खड़ा कराकर चालक को हिरासत में लिया है। प्रधान सहित चार दोषियों के विरुद्ध रंगदारी, पशुक्रूरता अधिनियम, जानबूझकर शासन की छवि खराब करने के मामले में मामला दर्ज कराया जा रहा है।

Tags:    

Similar News