Lucknow News: इटौंजा में पटाखे की दुकान में बना रहे थे हथगोले, अचानक हुआ विस्फोट...ताबड़तोड़ धमाके से इलाके में दहशत

Lucknow News: राजधानी के इटौंजा में महोना रोड स्थित एक पटाखे की दुकान में 12 अप्रैल की दोपहर अचानक धमाके होने लगे। विस्फोट के बाद आग लग गई। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में दहशत फैल गई। आग से चार लोग झुलस गए।

Update: 2023-04-12 15:26 GMT
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

blast News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इटौंजा में महोना रोड स्थित एक पटाखे की दुकान में बुधवार (12 अप्रैल) को एक के बाद एक कई बड़े धमाके हुए। तेज विस्फोट से आसपास के लोग सहम गए। दरअसल, हथगोले बनाते समय आग लग गई, जिससे धमाका हुआ। आग के संपर्क में आने से एक के बाद एक ताबड़तोड़ कई धमाके हुए। पूरे इलाके में दहशत फैल गई। इस हादसे में दुकानदार आरिफ सहित 4 लोग जख्मी हो गए। चारों को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जांच जारी है।

पटाखा गोदाम में बना रहे थे हथगोले, हुए कई धमाके

यूपी की राजधानी बुधवार दोपहर धमाकों की आवाज से दहल गया। लखनऊ के इटौंजा क्षेत्र में रहने वाले आरिफ की महोना रोड पर पटाखे की दुकान दुकान है। बताया जाता है उसकी दुकान के पीछे ही गोदाम है। गोदाम में काफी मात्रा में पटाखे रखे थे। 12 अप्रैल को दुकानदार आरिफ के साथ रहमत, आमिर और इकरार गोदाम में हथगोले (Hand Grenades) और पटाखे (Crackers) बना रहे थे। इसी बीच, बारूद भरने के दौरान एकाएक तेज धमाका हुआ। गोदाम में आग लग गई। बारूद की वजह से आग तेजी से फ़ैल गया। आग की चपेट में आने से गोदाम में ताबड़तोड़ धमाके होने लगे।

आवाज सुन इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आस-पड़ोस में रहने वाले लोग और दुकानदार बाहर निकल भागे। स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को सूचित किया। पानी फेंक कर आग पर काबू पाने की कोशिश की।

घायल सभी सिविल अस्पताल में भर्ती

दमकल विभाग के कर्मचारी, इटौंजा पुलिस (Itaunja Police) और एक अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके का मुआयना किया। धमाके में आरिफ, रहतम, आमिर और इकरार जख्मी हो गए। चारों को सिविल अस्पताल ले जाया गया।

क्या कहा DCP नॉर्थ ने?

इस संबंध में डीसीपी उत्तरी कासिम आब्दी (DCP North Qasim Abdi) ने बताया कि, दमकल विभाग जांच में जुटी है। उन्होंने बताया, आरिफ की हिंदुस्तान फायर वर्क्स (Hindustan Fireworks) नाम से दुकान है। पूछताछ में आरिफ ने बताया कि पटाखे में बारूद भरते समय हादसा हुआ। डीसीपी जांच की जा रही है। आरिफ के पास दुकान का लाइसेंस भी है। सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News