हैंडपंप से निकला नीला पानी, देख गांव में लग गई भीड़

चंदौली के जमसोती गांव में पुराने हैंडपंप से केरोसिन तेल जैसा नीले रंग का द्रव्य निकलने से क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Newstrack :  Network
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-05-29 12:13 GMT

केरोसिन तेल जैसा नीला पानी

चंदौली: जिले के तहसील नौगढ़ में लौवारी कला ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले जमसोती गांव में पुराने हैंडपंप (Hand Pump) से केरोसिन तेल (Kerosene oil) जैसा नीले रंग का द्रव्य निकलने से क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। मिट्टी का तेल निकलने की बाद जंगल में यह खबर आग की तरह फैल गयी । इसे देखने के लिए दूसरे गांव के लोग भी उस गांव में जुटने लगे। वहीं जमीन के भीतर खनिज तेल होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। फिलहाल किसी विशेषज्ञ की राय इस पर नहीं आयी है।

आपको बता दें कि गांव में बने पशु चिकित्सालय के निकट महुआ बाबा आश्रम के पास की बस्ती में कैलाश यादव के दरवाजे पर लगे हैंडपंप में पहले साफ पानी देता चला आ रहा था, लेकिन सुबह जब घर वालों ने हैंडपंप चलाना शुरू किया, तो उसमें से जो पानी निकला उस पर तेल जैसा द्रव्य तैर रहा था। काफी देर तक चलाने के बाद भी यही स्थिति बनी रही। इसकी सूचना धीरे-धीरे दूसरे गांव के लोगों को भी मिली, तो लोग देखने पहुंचे। कुछ लोग नीले रंग के पानी को डिब्बे में भरकर ले भी आए।

ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव ने भी देखा, तो उसमें तेल जैसी महक आ रही थी और वह पानी के ऊपर तेल की तरह तैर रहा था। बस्ती में लगभग 20 घरों में हैंडपंप लगे हुए हैं, लेकिन एक मात्र इस हैंडपंप से तेल युक्त पानी निकल रहा है।

शुक्रवार की सुबह से ही यह हैंडपंप लगातार तैलीय पानी दे रहा था। इस प्रकार की घटना क्षेत्र में कभी भी घटित नहीं हुई है। उधर स्थानीय हल्का लेखपाल भी मौके पर पहुंचे और उस पानी का सैंपल लिया। उन्होंने बताया कि पानी का सैंपल तहसीलदार नौगढ़ को दे दिया गया है। ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव ने बताया कि वह खुद आश्चर्यचकित हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है। क्षेत्र में यह घटना लोगों के बीच कोतूहल का विषय बना हुआ है।

देखें वीडियो...

Full View


Tags:    

Similar News