शराब की बारिश: पानी की तरह निकल रही मदिरा, लग गयी लोगों की भीड़  

बुंदेलखंड के एक जिले में पानी छोड़िए, हैंडपंप से शराब निकल रही है। ये चौंकाने वाली घटना हुई है झांसी (Jhansi) में मऊरानीपुर और तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र में, यहां आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए आई थी।

Update:2020-09-12 13:11 IST
शराब की बारिश: पानी की तरह निकल रही मदिरा, लग गयी लोगों की भीड़  

झांसी: शराब देश की अर्थव्यवस्था को संभालने में काफी मदद करती है लेकिन अवैध शराब पीना, बेचना और खरीदना तीनों ही जुर्म है। बुंदेलखंड में पानी की समस्या सबसे बड़ी है। पीने वाले पानी की किल्लत से राज्य का विकास धीमा है। यहां के इलाकों में पेयजल का सबसे आसान माध्यम हैंडपंप तो हैं लेकिन भीषण गर्मी के दिनों में पानी देना बंद कर देते हैं। वहीं दूसरी तरफ आपको जानकर हैरानी होगी कि बुंदेलखंड के एक इलाके से हैंडपंप से पानी की जगह शराब निकल रही है।

हैंडपंप से निकल रही शराब

बता दें बुंदेलखंड के एक जिले में पानी छोड़िए, हैंडपंप से शराब निकल रही है। ये चौंकाने वाली घटना हुई है झांसी (Jhansi) में मऊरानीपुर और तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र में, यहां आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए आई थी। जब उन्होंने पास में लगे एक हैंडपंप को चलाया तो पानी नहीं, इसमें से शराब की धारा निकल पड़ी।

दबिश देने पहुंची थी आबकारी और पुलिस विभाग की टीम

इत्तेफाक की बात यह है कि यह घटना तब हुई जब झांसी के मऊरानीपुर और तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र में आबकारी और पुलिस विभाग की टीम दबिश देने के लिए गई हुई थी। दबिश के दौरान आबकारी और पुलिस विभाग की टीम ने यहां से 100 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की। पुलिस ने एक भट्ठी के साथ ही साथ 5000 किलोग्राम लहन भी नष्ट किया। इसी बीच अधिकारी तब दंग रह गए जब उन्होंने एक ऐसा हैंडपंप देखा, जिसमें से पानी की जगह शराब निकल रही थी।

ये भी देखें: 786 लिखा टैटू देख काट दिया हाथ, पुलिस का अलग दावा, ये है असली वजह…

अवैध शराब बरामद करने में मिली सफलता

उधर झांसी पुलिस ने ड्रोन कैमरे के माध्यम से शराब तस्करों के उन अड्डों तक पहुंची। जो घने जंगलों में बनाए जाते थे। इन अड्डों पर भी पुलिस को बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद करने में सफलता मिली। साथ ही जालौन और ललितपुर में भी बहुत बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद हुई।

पुलिस ने 675 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया

झांसी रेंज के आईजी सुभाष सिंह बघेल का कहना है कि मंडल में पुलिस ने 675 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की है। जालौन जिले में बहुत बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद हुई है जिसमें 500 पेटी अवैध शराब जो हरियाणा से तस्करी कर लाई गई थी उसको पकड़ा गया है।

ये भी देखें: वंडर वुमन 1984: करना होगा इंतज़ार, इस दिन लेगी धमाकेदार एंट्री

शराब तस्करों की संपत्तियों को जब्त किया

इसके अलावा झांसी ललितपुर में भी बड़े पैमाने पर अवैध शराब तस्करी और तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है जो आने वाले दिनों में लगातार चलता रहेगा। उन्होंने बताया कि 36 शातिर शराब तस्करों की संपत्तियों को भी जब्त किया गया है।

 

Tags:    

Similar News