Hapur News: रोड पर टहलता दिखा तेंदुआ, बाइक की लाइट देख पेड़ पर चढ़ा

Hapur News: बाइक की लाइट को देखकर तेंदुआ पेड़ पर चढ़ गया। वन विभाग के अफसर मामले की जांच कराने की बात कह रहे हैं।

Update: 2023-03-23 14:33 GMT
जिले में तेंदुआ (photo: social media )

Hapur News: जिले में तेंदुआ दिखाई देने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। धौलाना के बाद और गढ़मुक्तेश्वर में एक मामला सामने आया है। मंगलवार को क्षेत्र के गांव झड़ीना में तेंदुआ अचानक जंगल से निकालकर बाइक के सामने आ गया। हालांकि बाइक सवार को तेंदुए ने कुछ नहीं किया। बाइक की लाइट को देखकर तेंदुआ पेड़ पर चढ़ गया। वन विभाग के अफसर मामले की जांच कराने की बात कह रहे हैं।

क्या है मामला

गांव झड़ीना के रहने वाले यूनिक त्यागी गांव के ही रहने वाले पंकज त्यागी के साथ मंगलवार रात्रि करीब नौ बजे बाइक पर सवार होकर घर लौट रहा थे। जैसे ही गांव के निकट मार्ग पर बाइक लेकर पहुंचे तो उनके सामने जंगल से एक तेंदुआ आ गया। तेंदुए को देखकर वह सहम गए और उन्होंने बाइक को रोक लिया। बाइक रुकने पर कुछ देर तक तेंदुए बाइक की लाइट के सामने खड़ा रहा। इस दौरान युवक ने बाइक की लाइट को तेज किया तो तेंदुआ भाग कर पेड़ पर चढ़ गया। मामले की जानकारी मिलने पर काफी संख्या में ग्रामीण एकत्र होकर जंगल में पहुंचे और तेंदुए को तलाश किया। लेकिन तेंदुए का कोई सुराग नहीं लग सका। वहीं ग्रामीणों ने शीघ्र ही तेंदुए को पकड़ने की मांग की है।

वन विभाग के अफसर कर रहे हैं जांच की बात

वन विभाग के अफसर इस मामले में जांच की बात कह रहे हैं। उनका कहना है कि टीम को भेजकर तेंदुए की तलाश की जाएगी। वीडियो कहां का है, इसकी भी जांच कराई जाएगी। ग्रामीणों से सतर्कता बरतने का अनुरोध किया गया है।

नंगला काशी में दिखाई दिया था तेंदुआ

इससे पहले धौलाना तहसील क्षेत्र के गांव नगला काशी के जंगल में शूकर पकड़ने के लिए कुछ युवकों द्वारा जाल लगाया गया था। बताया जाता है कि दोपहर के समय जाल में अचानक एक तेंदुआ फंस गया था। तेंदुआ देखकर युवकों में हड़कंप मच गया था और जान सकते में आ गई थी। बताया जाता है कि ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को तेंदुआ पकड़ने की सूचना दी। कुछ देर बाद तेंदुआ जाल को फाड़कर जारचा की तरफ भाग गया था। तेंदुए का जाल में फंसे होने का वीडियो वायरल हुआ था।

गाजियाबाद कोर्ट में भी मिला था तेंदुआ

पिछले दिनों गाजियाबाद कोर्ट में भी एक तेंदुआ पहुंच गया था, जिसने कई लोगों को घायल कर दिया था। वन विभाग की टीम ने उसे पकड़ लिया था। जानकारों का मानना है कि प्राकृतिक परिवेश के सिमटने की वजह से खूंखार जंगली जीव मानवीय आबादी वाले आने को मजबूर हो रहे हैं।

Tags:    

Similar News