Hapur News: नगर पालिका की लापरवाही के चलते डूबा मासूम, सीसीटीवी फुटेज में नाले में गिरता हुआ दिखाई दिया बच्चा

Hapur News: सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच कराई तो मासूम कैमरे की फुटेज में नाले में बहता हुआ दिखाई दे रहा था।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-01 08:34 GMT

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया, जहाँ प्रशासन के अधिकारियों की लापरवाही के चलते एक मासूम नाले में गिरकर लापता हो गया है। बच्चा घर के बाहर खुले नाले में गिरता सीसीटीवी में दिखाई दे रहा है। मोहल्ले निवासियों की सूचना पर पहुंची पुलिस बच्चे की तलाश के लिए जुटी हुई है।

अधिकारियों की लापरवाही के चलते हुआ हादसा

पुलिस के अधिकारियों नें जानकारी देते हुए बताया कि, गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला राजीव नगर के रहने वाले संजय का तीन वर्षीय बेटा शिवा शाम सात बजे से अचानक लापता हो गया था। जिसकी तलाश के लिए परिजनों सहित मोहल्ले के निवासी जुटे हुए थे। काफ़ी खोजबीन के बाद ज़ब मासूम का कुछ पता नहीं चल सका तो पिता संजय ने आशंका जताई थी कि शायद घर के बाहर निकल रहे नाले में उसका बेटा गिर गया है। जिसके बाद घर के समीप परिजनों नें स्कूल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच कराई तो मासूम कैमरे की फुटेज में नाले में बहता हुआ दिखाई दे रहा था। जिसके बाद परिजनों नें पुलिस को घटना की सूचना दी, पुलिस ने गोताखोरों की टीम लगाकर बच्चे की तलाश देर रात तक की गई। लेकिन बच्चे का देर रात तक कोई सुराग नहीं लग सका है।

झमाझम बारिश के कारण हुआ हादसा

बुधवार को हुई झमाझम भारी बारिश के कारण नाला उफान पर चल रहा था। जिसको लेकर स्थानीय लोगों द्वारा नाले पर स्लैब लगवाने के लिए कई बार शिकायत की गई थी। लेकिन, अधिकारियों की लापरवाही की वजह से नाले पर स्लैब नही लगवाई गई। जिससे संबंधित विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हो रहा है। बच्चे के नाले में गिरने के बाद उच्चाधिकारियों द्वारा मौके का निरीक्षण किया जाएगा। लापरवाही पर पर्दा डालने के लिए एक दूसरे विभाग को दोषी ठहराया जाएगा, लेकिन सवाल खड़ा होता है कि घटना से पहले उच्चाधिकारी अपने कार्यालयों से बाहर निकलना मुनासिब क्यों नहीं समझते हैं। घटना के बाद घटनास्थल पर जाने के लिए उन्हें क्यों मजबूर होना पड़ता है। इससे प्रतीत होता है कि घटना के बाद उच्चाधिकारी घटना क्रम पर लीपापोती करने के लिए पहुंचते हैं। अधिकारियों की लापरवाही के चलते लोगों को अपनी जान गवानी पड़ती हैं।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

इस सबंध में नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुनीश प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस बच्चे की नाले में खोजबीन में जुट गई है। वहीं, सीसीटीवी फुटेज में बच्चा नाले में बहता हुआ दिखाई दे रहा है। जिसके बाद गोताखोरों को बुलाकर लगाया गया है।

Tags:    

Similar News