Kannauj News: पैसे के लिए बाप-बेटे में हुआ विवाद‚ पिता ने खाया जहर तो बेटे ने लगायी फांसी, जानें क्या हैं पूरा मामला

Kannauj News: जब पिता ने रुपये देने से मना कर दिया तो वह युवक शराब पीकर आया और अपने पिता से मारपीट करने लगा। बेटे की मारपीट से आहत होकर पिता ने जहरीला पदार्थ खा लिया।

Update:2023-10-04 22:28 IST

Hapur News (Pic:Newstrack)

Kannauj News: अक्सर छोटे–छोटे विवाद कभी–कभी बड़ा रूप ले लेते है और उसका खामियाजा परिवार को भुगतना पड़ता है। कुछ ऐसा ही हुआ यूपी के कन्नौज जिले में, जहां एक पिता से युवक ने शराब पीने के लिए रुपये मांगे, जब पिता ने रुपये देने से मना कर दिया तो वह युवक शराब पीकर आया और अपने पिता से मारपीट करने लगा। बेटे की मारपीट से आहत होकर पिता ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे पिता की हालत गंभीर हो गयी। पिता को  राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। पिता के जहर खाने की खबर सुनते ही युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से घर में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच–पड़ताल करने में जुट गयी है।

शराब के लिए बेटे ने की पिता से मारपीट

बुधवार को ठठिया थाना क्षेत्र के ग्राम औसेर निवासी 50 वर्षीय राम कृष्ण का उसके बेटे कन्हैया से शराब के पैसे मांगने पर विवाद हो गया। जब रामकृष्ण ने कन्हैया को पैसे नहीं दिए तो वह नाराज होकर घर से बाहर चला गया। इसके बाद वह एक घंटे के बाद शराब पीकर घर वापस आया और पिता से पैसे न देने पर मारपीट करने लगा। मारपीट की घटना से आहत उसके पिता रामकृष्ण ने घर में रखीे कीटनाशक दवाएं पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। जिससे उनकी हालत बिगड़ गयी।

गंभीर हालत देख परिजनों ने आनन–फानन में उन्हे उपचार के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां उपचार के बाद उनकी हालत में सुधार हो गया लेकिन उधर दूसरी तरफ रामकृष्ण के बेटे कन्हैया को इस बात का पता चला कि उसके कारण उसके पिता ने जहरीला पदार्थ खा लिया है‚ तो वह घर के बाहर छत पर चढ़कर बिजली खंबे में फंदा डालकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। आसपास के लोगों की मौके पर भारी भीड़ जुट गई। 

घटना को लेकर क्या कहते प्रभारी निरीक्षक

ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को फांसी के फंदे से नीचे उतरवाया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इसके बाद परिजनों से पूछताछ करते हुए पुलिस मामले की जांच–पड़ताल में जुट गयी। इस मामले को लेकर प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार शुक्ल ने बताया कि पिता और पुत्र के बीच किसी बात को लेकर आपस में विवाद हो गया था। मृतक युवक शराब पीने का आदी था‚ जिसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Tags:    

Similar News