Hapur News: पुलिस वालों ने कराया हेल्थ चेकअप, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का हुआ आयोजन

Hapur News: पुलिस के जवानों और उनके परिजनों के स्वास्थ्य को लेकर एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन पुलिस लाइन में किया गया।

Update: 2023-08-10 12:03 GMT
स्वास्थ्य परीक्षण शिविर पुलिस वालों ने कराया हेल्थ चेकअप: Photo- Newstrack

Hapur News: पुलिस के जवानों और उनके परिजनों के स्वास्थ्य को लेकर एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन पुलिस लाइन में किया गया। वामा सारथी उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में ये कैंप लगाया गया, जिसमें जवानों के परिवार में रह रही महिलाएं, बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और दवाएं भी वितरित की गईं।

तनाव से दूर रहने की हिदायत

स्वास्थ्य परीक्षण कैंप में जिला अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा पुलिस के जवानों और उनके परिजनों की जांच की गई। पुलिस की ड्यूटी को काफी दबाव वाला माना जाता है, ऐसे में डॉक्टरों ने पुलिसकर्मियों को तनाव से दूर रहने, पर्याप्त नींद लेने और व्यायाम करके फिट रहने की सलाह दी गई। डॉक्टरों द्वारा पुलिस जवानों के परिवार की महिलाएं व बच्चों का चेकअप कर दवा व सुझाव दिया गया। कुछ गंभीर बीमारी के मिले मरीजों को चिकित्सा सलाह के बाद जिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए कहा गया। डॉक्टरों ने चेकअप के दौरान भीषण गर्मी से बचाव को लेकर कहा कि घर से बाहर निकलते समय शरीर को ढककर निकलें। पानी पीते रहें। डॉक्टरों ने कुछ घरेलू नुस्खे भी बताए, साथ ही बीमारी होने पर डॉक्टर द्वारा बताई दवा खाने की सलाह दी गई।

एसपी की पत्नी रहीं उपस्थित

स्वास्थ्य परीक्षण कैंप के मौके पर हापुड़ एसपी की पत्नी डॉ. अंशिता वर्मा (अध्यक्ष, वामा सारथी) ने कहा कि पुलिस के जवान ड्यूटी पर चले जाते हैं। जिससे उनके परिवार मे अगर कोई बीमार होता है, तो डॉक्टर के पास जाने में दिक्क़त होती है। जिसको लेकर वामा सारथी वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से स्वास्थ्य परीक्षण कैंप आयोजित किया गया है। यह कैंप आगे भी इसी तरह लगते रहेंगे। कैम्प में डॉक्टरो द्वारा बुखार, जुखाम, ब्लड प्रेशर, शुगर के मरीजों का चेकअप कर दवा दी गईं। इस मौके पर पुलिस लाइन में ट्रैफिक सीओ स्तुति सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी वहां मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News