Hapur News: फेरी की आड़ में तस्कर करते थे ऑन डिमांड हथियार की सप्लाई, पांच लाख के हथियार बरामद

Hapur News: एसपी अभिषेक वर्मा ने प्रेस वार्ता में बताया कि गढ़मुक्तेश्वर के सीओ आशुतोष शिवम व थाना प्रभारी को जनपद में हथियारों की सप्लाई की सूचना मिल रही थी। जिसके के लिए टीम को सक्रिय किया गया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-11-07 10:47 GMT

Hapur News (Pic:Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 11 पिस्टल मय मैगजीन,एक रिवाल्वर,10 तमंचे, 3 मैगजीन, 20 कारतूस बरामद हुए हैं। पकड़े गए तस्कर ऑन डिमांड बदमाशों और अन्य लोगों को हथियारों की सप्लाई करते थे। आरोपियों से अन्य राज्यों व विभिन्न जनपदों में रहने वाले बदमाशों के फोन नंबर भी हाथ लग हैं। पुलिस को संदेह है कि ये लोग इन अवैध हथियारों को एनसीआर में सक्रिय बदमाशों और उनके गैंग समेत अन्य राज्यों में भी सप्लाई करते हैं। पुलिस अब उनके पूरे नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कहा से हथियार व कारतूस लाये जाते है। इसके लिए टीम को लगाया गया है।

एसपी ने गैंग का किया ख़ुलासा

एसपी अभिषेक वर्मा ने प्रेस वार्ता में बताया कि गढ़मुक्तेश्वर के सीओ आशुतोष शिवम व थाना प्रभारी को जनपद में हथियारों की सप्लाई की सूचना मिल रही थी। जिसके के लिए टीम को सक्रिय किया गया। जिसको लेकर मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि जनपद मेरठ के दो युवक कपड़ों की फेरी करने की आड़ में जनपद में हथियार सप्लाई कर रहे है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर स्याना चौपले पर वाहन चैकिंग शुरू कर दी। इस दौरान मुखबिर ने बताया कि पेट्रोल पंप के पास दोनो हथियार सप्लायर किसी का इंतजार कर रहे है। पुलिस ने जैसे ही घेराबंदी की तो दोनों आरोपी भागने लगे।

पुलिस ने कुछ दूरी पर जाकर दोनों हथियार तस्करों को दबोच लिया। पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ में अपने नाम बिलाल उर्फ माया व अनस जनपद मेरठ बताया। पूछताछ करने पर पहले तो उन्होंने कुछ नहीं बताया लेकिन जब पुलिस ने सख्ती की तो उन्होंने स्वीकार कर लिया कि वे हथियारों की तस्करी करते हैं। बाद में उनकी निशानदेही पर पुलिस ने (32 बोर) 11 पिस्टल मय मैगजीन,(32 बोर) 1 रिवाल्वर ,(315 बोर)10 तमंचे, व 10 कारतूस ,3 मैगजीन (32 बोर )बरामद किए हैं। एसपी ने बताया कि गैंग का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

हथियार बेचकर करते थे अय्याशी

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर तमंचे को 5 से 6 हजार रुपये ओर पिस्टल, रिवाल्वर को 30 से 35 हजार रुपये में ऑन डिमांड सप्लाई करते थे। इन को ये हथियार मेरठ जनपद का सलमान मुहैया कराता था। वहीं हथियार बेचकर मिले रुपयों से ये लोग दिल्ली के विभिन्न हुक्का बारों मे जाकर अय्याशियां किया करते थे। सलमान गिरोह का नेटवर्क देश के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय बदमाशों के गैंग से जुड़ा हुआ है।

Tags:    

Similar News