Hapur News: न्याय न मिला तो परिवार संग कर लूंगी आत्मदाह, पीड़िता का पति पहले ही कर चुका है आत्महत्या

Hapur News: अप्रैल माह में पति न्यायालय में तारीख के चलते कचहरी जा रहा था । रास्ते में जेठानी पक्ष के लोगों ने पति को रोक लिया। विरोध पर मारपीट कर दी। आरोपियों के उत्पीड़न से परेशान होकर 18 जून 2024 को पति ने आत्महत्या कर ली।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-09-07 07:27 GMT

Hapur News

Hapur News: जनपद हापुड़ के नगर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली गरीब महिला ने कुछ लोगों पर उसके मकान पर कब्जा करने के प्रयास का आरोप लगाया है। आरोप है कि आरोपी पक्ष के लोगों के उत्पीड़न से परेशान होकर महिला के पति ने आत्महत्या कर ली है। पीड़िता ने एसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। न्याय न मिलने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है।

पीड़िता नें एसपी से लगाई गुहार

एसपी को दिए शिकायती पक्ष में मोहल्ला गणेशपुरा की प्रेमलता ने बताया कि उसके ससुर ने अपने दो पुत्रों को अलग-अलग प्लाट दिलवाए थे। आरोप है कि पीड़िता के जेठ की मृत्यु के बाद जेठानी व उसके पुत्रों के मन में लालच आ गया। उन्होंने पीड़िता के पति संजय, पुत्र मनोज और विकास के खिलाफ न्यायालय में पैतृक मकान में बंटवारे का मुकदमा दायर कर दिया। 25 मार्च 2024 को जेठानी पक्ष के लोग जबरन उसके घर में घुस आए। आरोपियों ने महिला के घर का सामान बाहर फेंकना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने मकान पर कब्जा करने का प्रयास किया। शोर शराबा होता देखकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। जिन्हें देखकर आरोपी हत्या की धमकी देकर फरार हो गए। अप्रैल माह में पति न्यायालय में तारीख के चलते कचहरी जा रहा था । रास्ते में जेठानी पक्ष के लोगों ने पति को रोक लिया। विरोध पर मारपीट कर दी। आरोपियों के उत्पीड़न से परेशान होकर 18 जून 2024 को पति ने आत्महत्या कर ली। मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अगर, अब भी कार्रवाई नहीं की गई तो पीड़िता परिवार के सभी सदस्यों के साथ आत्मदाह कर लेगी।

एसपी ने दिया पीड़िता को आश्वासन

इस सबंध में एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला के शिकायती पत्र पर संबंधित थाना प्रभारी को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जो भी दोषी हो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए।

Tags:    

Similar News