Hapur News: तेंदुए के पैरों के मिले निशान, ग्रामीणों में दहशत

Hapur News: क्षेत्र के गांव नवादा खुर्द में तेंदुए के दिखने से ग्रामीणों में दहशत फैल गई। ग्रामीणों के अनुसार तेंदुए को सबसे पहले खेत पर कार्य करने जा रहें एक किसान ने देखा।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-09-01 10:36 GMT

हापुड़ में तेंदुए के पैरों के मिले निशान (न्यूजट्रैक)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ के गांव नवादा खुर्द में तेंदुए के दिखाई देने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि तेंदुआ जंगल में घूमता दिखाई दिया और पास के खेत में घुस गया। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए की तलाश में कांबिंग की और उसे पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की तैयारी में जुट गईं है। गांव के चारों तरफ़ पहरेदारी कर ग्रामीणों को सचेत रहने के लिए अनाउंस भी कराया है कि अपनी हिफ़ाजत करें और सावधान रहें।

तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाया जा रहा पिंजरा

कई जगह पर तेंदुए के पैरों के निशान मिलने से गांव के जंगल में तेंदुए की दस्तक से ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ है। जंगल में तेंदुए की सूचना से ग्रामीणों ने जंगलों में बंधे में पशुओं को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है। गांव में एलान कराकर तेंदुए से सावधान रहने की चेतावनी भी दी जारी हैं। रविवार को दोपहर क्षेत्र के गांव नवादा खुर्द में तेंदुए के दिखने से ग्रामीणों में दहशत फैल गई।

ग्रामीणों के अनुसार तेंदुए को सबसे पहले खेत पर कार्य करने जा रहें एक किसान ने देखा। जिसके बाद तेंदुआ एक खेत में घुस गया। तेंदुए के देखने के बाद ग्रामीणों ने गांव में अनाउंसमेंट कराकर सभी ग्रामीणों को तेंदुए की सूचना देकर सचेत किया। ग्रामीणों की सूचना पर ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग की टीम नें जंगल में पहुंच कर तेंदुए की तलाश की और खेत के निकट तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की तैयारी शुरू कर दी है।पूरे गांव में दहशत का माहौल है और लोग गांव के चारों तरफ़ पहरेदारी कर रहे हैं। वन विभाग की टीम भी गांव के जंगल में डटी रही।

क्या बोले वन विभाग में अधिकारी

वन क्षेत्राधिकारी करन सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर गांव में टीम को भेजा गया है। अभी तेदुए का सुराग नहीं लग सका है। मामले की जाँच करते हुए ग्रामीणों को जागरूक रहने के लिए कहा गया हैं। फिलहाल टीम को गांव के जंगल में लगाया गया है।

Tags:    

Similar News