Hapur News: सांप के काटने से मां और दो मासूमों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Hapur News: रात के समय सांप ने मां व दोनों मासूम बच्चों को डस लिया। उनके शोर मचाने पर परिजन जागे और आनन-फानन में सभी को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में लेकर गए।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-10-21 15:05 IST

सांप के काटने सें मां और दो मासूमों की मौत  (photo: social media )

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के अंतर्गत गांव सदरपुर में दो मासूम सहित माँ की मौत हो गई। देर रात सांप ने घर में घुसकर सो रही महिला और उसके दो बच्चों को डंस लिया था जिससे दोनों बच्चों सहित मां की इलाज के दौरान मौत हो गई। एक ही घर में तीन मौतों से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। परिजनों का रों रोकर बुरा हाल हैं।

यह था पूरा प्रकरण

पूरा मामला थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव सदरपुर का है, जहां पूनम नाम की महिला अपने दो बच्चों साक्षी 11 वर्ष और तनिष्क 9 वर्ष के साथ जमीन पर सो रही थी। रात के समय सांप ने मां व दोनों मासूम बच्चों को डस लिया। उनके शोर मचाने पर परिजन जागे और आनन-फानन में सभी को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में लेकर गए। जहां दोनों मासूम बच्चों की सर्प दंश के चलते मृत्यु हो गई। मां की हालत नाजुक बनी हुई थी। बाद में मां ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। सांप के द्वारा एक ही में परिवार के तीन लोगों के काटे जाने और तीनों की मौत के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है।

सूचना पर पहुँचे पुलिस प्रशासन के आधिकारी

घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम और सीओ सहित थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवार को प्रशासन द्वारा आर्थिक मदद का आश्वासन दिया है। मृतक बच्चों के ताऊ अजब सिंह ने बताया कि सांप के काटने से दोनों बच्चों और उनकी मां की मौत हुई है। परिवार अब अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटा है। करवा चौथ के दिन हुई इस घटना से गांव में मातम पसरा हैं।

पोस्टमार्टम कराने पर मिलेगा चार लाख का मुआवजा

इस सबंध में गढ़मुक्तेश्वर एसडीएम साक्षी शर्मा नें बताया कि अगर इस स्थिति में परिवार की तरफ से मौत की पुष्टि के लिए पोस्टमार्टम कराया जाता है तो सर्पदंश से ही मृत्यु की पुष्टि होने पर परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सबसे पहले लेखपाल कानूनगों तहसीलदार को सौंपी जाएगी। जिसके बाद जनपद के जिलाधिकारी तक इस रिपोर्ट को पहुंचाया जाएगा और जिलाधिकारी की तरफ से परिवार से संपर्क करके आपदा राहत कोष से मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा के तौर पर प्रदान किया जाएगा।

Tags:    

Similar News