Hardoi News: आईजीआरसी में जनपद के 24 थानो को मिला प्रथम स्थान, दो थानो ने कराई किरकिरी

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक ने कार्यभार ग्रहण करते समय सभी संबंधित क्षेत्राधिकारियों, थाना अध्यक्षों, चौकी प्रभारी को निर्देशित किया था कि आईजीआरएस के मामले में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-07 08:01 GMT
पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन (Pic: Social Media)

Hardoi News: शासन स्तर से आईजीआरएस के निस्तारण को लेकर प्रत्येक जनपद को रैंक आवंटित की जाती है। इसी क्रम में जुलाई माह की रिपोर्ट के अनुसार हरदोई के सभी 24 थानों को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है, जबकि दो थाने रैंक में काफ़ी नीचे लुढ़क गए हैं। शासन के निर्देश पर प्रत्येक विभाग में आईजीआरएस के माध्यम से शिकायत दर्ज कराने की व्यवस्था की गई है। इस क्रम में हरदोई पुलिस भी आइजीआरएस पर लोगों की शिकायतों का निस्तारण करती है। हालांकि, यह बात अलग है कि कई बार आईजीआरएस पर पुलिस द्वारा लगाई गई रिपोर्ट पर लोग सवालिया निशान खड़े कर देते हैं, हालांकि जबसे हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने कार्यभार संभाला है तब से आईजीआरएस के निस्तारण की गति और गुणवत्ता दोनों बढ़ गई है।

पुलिस अधीक्षक ने कार्यभार ग्रहण करते समय सभी संबंधित क्षेत्राधिकारियों, थाना अध्यक्षों, चौकी प्रभारी को निर्देशित किया था कि आईजीआरएस के मामले में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मौके पर जाकर शिकायतकर्ता से बात करके आईजीआरएस का निस्तारण किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक के निर्देशों का पालन होने के बाद जुलाई महीने की आई रिपोर्ट में हरदोई के 24 थाने शीर्ष पर रहे है।

इन थानो को मिला प्रथम स्थान

शासन स्तर से आईजीआरसी निस्तारण को लेकर लगातार अधिकारियों को निर्देशित किया जा रहा है। वहीं, पुलिस विभाग में आईजीआरसी निस्तारण के लिए थानो को अंक की भी व्यवस्था है। प्रत्येक थाने को आईजीआरएस निस्तारण के लिए 90 अंक दिए गए हैं जिनमें से कार्य के अनुसार उन्हें इनमें अंक दिए जाते हैं। हरदोई जनपद का अरवल, कोतवाली देहात, सवायजपुर,सांडी, बिलग्राम, मल्लावां, माधौगंज, अतरौली, संडीला, कासिमपुर, कछौना, बघौली, महिला थाना हरियावां, बेनीगंज, टड़ियावा, पिहानी, शाहाबाद, मंझिला, पाली पचदेवरा, बेहटा गोकुल, लोनार हरपालपुर थाने को 90 में से 90 अंक प्राप्त हुए हैं।

आईजीआरसी के निस्तारण में इन सभी थानों ने सौ प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। यह सभी थाने प्रदेश में पहले स्थान पर आए हैं। जबकि कोतवाली शहर को 90 में से 89 अंक प्राप्त हुए हैं। कोतवाली शहर को 98.89% अंक मिले हैं। प्रदेश में कोतवाली शहर की 1291 रैंक आई है। वहीं, सुरसा खाने को भी 90 अंक में से 89 अंक प्राप्त हुए हैं। इसका प्रतिशत 98.89 रहा वहीं प्रदेश में सुरसा थाना 1211 अंक पर रहा है।

 

Tags:    

Similar News